वड़ोदरा : निगम के नव निर्मित मकरपुरा सामुदायिक हॉल को सार्वजनिक उपयोग  के लिए खोल दिया गया

आज वहां पहला विवाह समारोह भी आयोजित किया गया है

वड़ोदरा : निगम के नव निर्मित मकरपुरा सामुदायिक हॉल को सार्वजनिक उपयोग  के लिए खोल दिया गया

अब ऑफलाइन बुकिंग , चार महीने के बाद बुकिंग के लिए ड्रा सिस्टम वडोदरा महानगर पालिका द्वारा 2.14 करोड़ की लागत से मकरपुरा में 5018 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्मित कम्युनिटी हॉल को 26 अप्रैल को खोले जाने के बाद स्टैंडिंग कमेटी के प्रस्ताव के आधार पर पूरी सभा की स्वीकृति से मांगलिक व अन्य आयोजनों के लिए लोगों के उपयोग के लिए खोल दिया गया है। आज वहां पहला विवाह समारोह भी आयोजित किया गया है।   

होमी भाभा प्राइमरी स्कूल के बगल में पंप हाउस के पास यह 20वां कम्युनिटी हॉल है। वर्तमान में जो भी इस कम्युनिटी हॉल के उपयोग के लिए बुकिंग कराने आएगा उसे पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ऑफलाइन आवंटित किया जाएगा। अन्य अतिथिगृहों में ऑनलाइन की तरह ड्रॉ सिस्टम है। इसे यहां भी लागू किया जाएगा। अन्य गेस्टहाउसों में चार महीने की ड्रा प्रणाली है। आज 8 मई से 8 सितम्बर तक यानि चार माह बाद बुकिंग आएगी। तब  ड्रॉ सिस्टम से कम्युनिटी हॉल आवंटित किया जाएगा। इस कम्युनिटी हॉल के लिए मनपा के तय किये गये डिपोजिट, किराया और जीएसटी के साथ प्रशासनिक चार्ज लिया जाएगा। 

स्थायी समिति ने इस नए शुरू किए गए हॉल के लिए गैस चिमनियों की खरीद, नए गैस कनेक्शन, बगीचे के लॉन के रखरखाव के लिए उपकरणों की खरीद, आरओ, कूलर आदि की खरीद को भी मंजूरी दे दी है। वड़ोदरा निगम 2.48 करोड़ की लागत से निजामपुरा क्षेत्र में एक सामुदायिक हॉल भी बना रहा है, जिसे पूरा होने पर खोला भी जाएगा।

Tags: Vadodara