आईपीएल: दिल्ली के बल्लेबाजों ने दिखाया दम, बैंगलोर को 7 विकेट से दी मात

दिल्ली के लिए फिल सॉल्ट ने 87 रनों की शानदार पारी खेली

आईपीएल: दिल्ली के बल्लेबाजों ने दिखाया दम, बैंगलोर को 7 विकेट से दी मात

दिल्ली, 06 मई (हि.स.)। आईपीएल 2023 के 50वें मुकाबले में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 7 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबान टीम ने 20 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए फिल सॉल्ट ने 87 रनों की शानदार पारी खेली, उन्हें ही मैन ऑफ द मैच चुना गया।

182 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शुरू से ही मैच पर पकड़ बनाए रखी। पहले विकेट के लिए कप्तीन डेविड वॉर्नर और फिल सॉल्ट ने 60 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को छठे ओवर की पहली गेंद पर हैजलवुड ने वार्नर (22 रन) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद मिचेश मार्श ने फिल सॉल्ट के साथ मिलकर 59 रन की पार्टनरशिप की। मार्श 17 गेंदों में 26 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बनें। जबकि दिल्ली को जीत की दहलीज पर लाकर फिल सॉल्ट कर्ण शर्मा की फिरकी में फंस गए। सॉल्ट ने 45 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 87 रन की बेहतरीन पारी खेली। आखिर में राइली रूसो 35 रन और अक्षर पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 गेंद रहते 7 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया। आरसीबी के लिए जोश हैजलवुड, कर्ण शर्मा और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने भी शानदार शुरुआत की। कप्तीन फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली के बीच पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को मिचेश मार्श ने डुप्लेसिस (45 रन) को आउट कर तोड़ा। मार्श ने इसकी अगली की गेंद पर मैक्सवेल को भी चलता किया। मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद कोहली ने महिपाल लार्मर के साथ मिल तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। बैंगलोर एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी तभी मुकेश कुमार ने कोहली को खलील के हाथों कैच आउट करा दिया। कोहली ने 55 रनों की पारी खेली। आईपीएल में कोहरी के बल्ले से यह 50वां अर्धशतक रहा। आखिर में लार्मर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह बैंगलोर ने 181 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के लिए मिचेश मार्श ने दो विकेट लिए, जबकि खलील अहमद और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।