सूरत : चाय की दुकान पर मोबाइल लूटने का नाकाम प्रयास, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

सूरत : चाय की दुकान पर मोबाइल लूटने का नाकाम प्रयास, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

सूरत में विगत लंबे अरसे से मोबाइल फोन लूटने और बाइक पर छिनैती की घटनाएं होती आ रही हैं। कई मामलों में देखा गया है कि असामाजिक तत्व बिना किसी खौफ के वारदातों को अंजाम देते हैं। ऐसा लगता है मानो उन्हें कानून का कोई डर ही नहीं। 

शहर के भाठेना इलाके में बिती पर रात ऐसी ही एक घटना सामने आई। स्थानीय एक चाय की दुकान पर दो कारीगर बैठे चाय की चुस्कियां ले रहे थे। तभी दूर अपना दुपहिया वाहन खड़ा करके एक युवक दुकान पर आता है और लोहे के स्टूल पर बैठे दो कारीगरों के पास पहुंचता है। उनमें से एक कारीगर अपने मोबाइल में व्यस्त होता है तभी वह युवक उसके पास आकर मोबाइल छीनने का प्रयास करता है। कारीगर जब मोबाइल को कड़ाई से थामे रहकर दूसरी ओर मुड़ जाता है तो लूटेरे का प्रयास नाकाम हो जाता है। इस पर युवक बड़ा सा चाकू निकालता है और कारीगर पर वार करने की स्टाइल में हवा में लहराता हुआ वहां से भाग खड़ा होता है। वह अपनी स्कूटी पर बैठकर घटना स्थल से चला जाता है। 

यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है। घटना के बाद दोनों करीगर हक्के-बक्के नजर आते हैं। चाय की दुकान में बैठे शख्स को भी सहमा हुआ देखा जा सकता है। 

पुलिस प्रशासन को ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिये गंभीर प्रयास करने होंगे। जिस प्रकार अपराधी बैखोफ ऐसी वारदातों को अंजाम देते हैं और साथ ही बड़े चाकू नूमा हथियार लेकर घूमते हैं, यह वाकई चिंताजनक पहलू है।

Tags: Surat