सूरत : अदाणी हजीरा बंदरगाह कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस मनाया गया

काम पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस हर साल 28 अप्रैल को मनाया जाता है

सूरत : अदाणी हजीरा बंदरगाह कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस मनाया गया

मुख्य उदेश्य स्वस्थ कार्य गतिविधि को बढ़ावा और काम से संबंधित मौतों और चोटों में कमी आए

विविध अदानी पोर्टफोलियो कंपनियों का एक हिस्सा अदानी हजीरा पोर्ट ने कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के सुरक्षा और स्वास्थ्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों का ध्यान इस मामले की ओर आकर्षित करना है। जिससे स्वस्थ कार्य गतिविधि को बढ़ावा मिले और काम से संबंधित मौतों और चोटों में कमी आए। अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) ने व्यावसायिक दुर्घटनाओं, स्वास्थ्य रखरखाव और श्रमिकों की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए 2003 से 28 अप्रैल को हर साल विश्व सुरक्षा और स्वास्थ्य दिवस मनाना शुरू किया है।

Story-28042023-B23
हजीरा अदाणी बंदरगाह पर विश्व दिवस मनाया गया

 

अदानी हजीरा पोर्ट लिमिटेड के पर्यावरण, स्वास्थ्य, सुरक्षा और आग के एसोसिएट महाप्रबंधक रूपेश जांबुडी ने कहा कि सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हमने यहां काम करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए कई तरह के इंतजाम किए हैं। पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता साथ ही हम अपने कार्यस्थल पर अपने परिचालनों में जीरो डेथ, जीरो सीरियस इंजरी, सेफ ड्राइविंग, वेलनेस जैसे कई मुद्दों को प्राथमिकता देते हैं।

काम पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस हर साल 28 अप्रैल को मनाया जाता है जिसमें श्रमिकों के बीच सुरक्षा जागरूकता के लिए बड़े पैमाने पर टूल बॉक्स वार्ता, स्वास्थ्य जागरूकता के लिए प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण और सुरक्षा उत्कृष्टता केंद्र का दौरा शामिल है। विभिन्न कर्मचारियों के लिए विशेष योग सत्र भी आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में भाग लेने वाले अलग-अलग  विभाग के जागरूक कर्मियों को प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए गए।