भावनगर डमी कांड : तलाजा तहसील पंचायत के सदस्य का पुत्र गिरफ्तार

मंगलवार को भालर गांव के सरपंच का पुत्र हुआ था गिरफ्तार

भावनगर डमी कांड : तलाजा तहसील पंचायत के सदस्य का पुत्र गिरफ्तार

भावनगर/अहमदाबाद, 26 अप्रैल (हि.स.)। भावनगर डमी कांड मामले में जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) एक्शन मोड में है। बुधवार को भावनगर जिले की तलाजा तहसील के सदस्य पुत्र को गिरफ्तार किया गया है। एक दिन पूर्व मंगलवार को पुलिस ने भालर गांव की सरपंच के पुत्र को पकड़ा गया था। मामले में राजनीतिक संलिप्तता के बाद यह मामला और भी सुर्खियों में आने लगा है।

सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी उम्मीदवारों के जरिए परीक्षा देने के मामले में अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिले के तलाजा तहसील पंचायत के सदस्य के पुत्र को पकड़ने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा एक दिन पूर्व मंगलवार को तहसील पंचायत सदस्य भरत चौहाण का पुत्र चंद्रदीप चौहाण को पकड़ा गया था। चंद्रदीप की माता भी भालर गांव की सरपंच है। वर्ष 2022 में डमी उम्मीदवार बैठाकर उसने एमपीएचउब्ल्यू की परीक्षा दी थी। मामले में भावनगर एसपी ने पुलिस उपाधीक्षक आर आर सिंघल की अध्यक्षता में एसआईटी की रचना कर जांच सौंपी है।

आरोपी घनश्याम लाधवानी की तबियत बिगड़ी

मामले में पकड़े गए आरोपित घनश्याम लाधवानी का ब्लड प्रेशर बढने के कारण उसे भावनगर शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि देर रात से ही उसकी तबियत बिगड़नी शुरू हो गई थी। इसके बाद उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया है। उसका इलाज आईसीयू में किया गया। बाद में हालत में सुधार आने पर उसे प्रिजनर वार्ड में रखा गया है।

युवराज के दूसरे साले का पुलिस मांगेगी रिमांड

भावनगर डमी कांड में 2 आरोपितों के नाम का खुलासा नहीं करने को लेकर 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के आरोपित युवराज सिंह के दूसरे साले का पुलिस रिमांड मांगेगी। दूसरे साले शिवुभा की निशानदेही पर पुलिस ने 25.50 लाख रुपए बरामद किए थे। शिवभा ने इस रकम को अपने मित्र के यहां छुपा दिया था। इससे पूर्व युवराज के पहले साले कानभा के मित्र के यहां से 38 लाख रुपए बरामद किए गए थे। अब तक पुलिस ने 73.5 लाख रुपए जब्त किए हैं। बताया गया कि युवराज ने दो आरोपितों के नाम का खुलासा नहीं करने को लेकर दोनों के पास से 1 करोड़ रुपए वसूले थे। इस रकम को आरोपित के 2 सालों ने अपने अलग-अलग मित्रों के घर पर छिपा दिया था। युवराज के सगे साले शिवुभा गोहिल ने भावनगर नीलमबाग थाने में सरेंडर किया था।

Tags: Bhavnagar