सूरत :  गोडादरा में रात को छत पर सो रही युवती से पड़ोसी ने की छेड़छाड़

महिला हेल्पलाइन ने पड़ोसी को पढ़ाया सबक

सूरत :  गोडादरा में रात को छत पर सो रही युवती से पड़ोसी ने की छेड़छाड़

अभयम महिला हेल्पलाईन 181 ने पड़ोसी को कानून का पाठ शिखाया 

सूरत के गोडादरा इलाके में घर की छत पर सो रही एक युवती के साथ पड़ोसी युवक ने छेड़खानी की, जिसके बाद युवक ने मारपीट की। जिसके बारे में युवती ने 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल कर जानकारी दी। लिहाजा महिला हेल्पलाइन की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर युवक को सबक सिखाया। युवक ने दोबारा ऐसी हरकत नहीं करने का वादा किया।

एक लिखित गारंटी प्राप्त की गई और निपटारा किया गया

गोडादरा क्षेत्र की एक पीड़िता का 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल आया कि उसके साथ उसके पड़ोसी ने छेड़खानी की और अब वह लड़की से लड़ रहा है। कतारगाम अभयम की टीम ने मौके पर पहुंचकर छेड़खानी करने वाले पड़ोसी युवक को पकड़ लिया। उसके बाद इस कृत्य के लिए अपराध दर्ज करने का प्रयास किया गया। जिसके बाद युवक ने 'ऐसी गलती दोबारा न करने' की गुजारिश की। उस समय पीड़िता ने पड़ोसी को एक मौका देने और आगे कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए भी कहा। इस मामले में युवक ने भविष्य में ऐसा नहीं करने की लिखित गारंटी दी और दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

रात में दुर्भावना से नजदीक आकर छेड़छाड़ की

पीड़िता उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और पिछले चार साल से रोजगार के सिलसिले में सूरत आई है। पति सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। पति की नौकरी नाइट ड्यूटी में है। पीड़िता की दो बेटियां हैं। पीड़िता ने बताया कि वह किराए के मकान में रहती है। रात में वह अपनी बेटियों के साथ घर की छत पर सो गई और उसके साथ रिश्तेदार की जवान बेटी भी सो रही थी। उसके बगल में पड़ोस में रहने वाला एक युवक दुर्भावना से आया और बेटी की कमर पर हाथ रखकर छेडखानी किया। तो वह जोर-जोर से रोने लगी तो वह युवक भाग गया। सुबह आकर युवक ने धमकी देने के बाद युवती सहम गई। इसलिए अभयम को मदद के लिए सूचित किया।

पड़ोसी ने गलती मानी और माफी मांगी

अभयम ने युवक की इस हरकत पर पुलिस कार्रवाई की मांग करने पर युवकने अपनी गलती स्वीकार कर ली। इसके बाद उसने माफी मांगते हुए कहा कि वह ऐसा दोबारा कभी नहीं करेंगा। महिला भी आगे कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती थी और उसे सुधरने का एक मौका देना चाहती थी। लिहाजा युवक से लिखित गारंटी ली गई।

Tags: Surat