राजकोट : हुडको चौक पर 15 दिन पहले हॉर्न बजाने जैसी मामूली बात को लेकर युवक ने किया था हमला, आज हुई मौत

लोहे की रॉड से किया था वार 

राजकोट : हुडको चौक पर 15 दिन पहले हॉर्न बजाने जैसी मामूली बात को लेकर युवक ने किया था हमला, आज हुई मौत

राजकोट शहर में हत्या की एक वारदात सामने आई है। 15 दिन पहले हुए हमले में उपचाराधीन युवक की मौत हो जाने पर घटना को हत्या में बदल दिया है। हॉर्न बजाने जैसी मामूली बात को लेकर हुए विवाद में युवक के सिर पर लोहे के राड से वार कर उसे मारने का प्रयास किया गया था। घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान शनिवार को युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत से पटेल परिवार में शोक की लहर फैल गई। इस घटना में भक्तिनगर थाने में पूर्व में दर्ज मारपीट की शिकायत में हत्या की धारा जोड़ने का प्रयास किया गया है।

पिता ने हत्यारे के खिलाफ तहरीर दी है

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकोट के कोठारिया रोड पर मधुवन पार्क में रहने वाले तथा 50 फीट मेन रोड पर पटेल स्ट्रीट नंबर 3 में पटेल वाटर सेल्स के नाम से मिनरल वाटर योजना चलाने वाले नागिनभाई गोंडालिया (उम्र 65) ने गत 5 अप्रैल को भक्तिनगर थाने में अपने इलाके में रहते इस्माइल उर्फ मुन्नाफ कासम कुरैशी के खिलाफ हत्या के प्रयास व मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी।

मैं खाना खा रहा था और सुना कि मेरे बेटे पर हमला हुआ है

इस शिकायत में उसने बताया कि 5 अप्रैल को दोपहर के समय वह खाना खाने घर आया और भोजन करने बैठा था तभी पड़ोस में रहने वाली एक महिला  घर आयी और उसने कहा कि अपके बेटे पराग (उम्र 39) के साथ बाहर गली के नुक्कड़ कोई मारपीट कर रहा है। तो नागिनभाई तुरंत बाहर गए और देखा कि पराग के साथ घर के पास रहने वाला इस्माइल उर्फ ​​मुनाफ कुरैशी मारपीट और गाली-गलौज कर रहा है, वह तुरंत वहां पहुंचे और दोनों को छुड़ाने की कोशिश की।

पहले तो मुनाफ ने पराग को मारकर घायल कर दिया

मुनाफ ने नागिनभाई को भी किनारे रहने को भी कहा। बाद में मुनाफ ने पराग को गंभीर रूप से घायल कर दिया और पास की एक दुकान से एक डंडा निकालकर पराग के बाजू और पैर में मारा। इतने में नागिनभाई बीच में पड़ गए और मुनाफ से डंडा छीन लिया। इस बात से बौखलाए मुनाफ ने वहां से गुजर रही एक महिला की कतार से लोहे की रॉड लेकर उसके सिर और माथे पर वार कर दिया, जिससे उसे खून बहने लगा। हमले के बाद मुनाफ वहां से भाग गया। बाद में नागिनभाई पराग को रिक्शे में इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले गए। जहां उसका ऑपरेशन किया गया।

मुनाफ ने शेरी की नाके पर रोककर वार किया

इस घटना में इस्माइल उर्फ ​​मुनाफ के खिलाफ भक्तिनगर थाने में दर्ज शिकायत में नागिनभाई ने बताया कि जब पराग को अस्पताल ले जाते समय हमले का कारण पूछा तो उसने कहा कि जब वह खाना खाने घर आ रहा था तो मुनाफ गाड़ी चलाते जा रहा था। हॉर्न देने पर भी वह साइड नहीं हो रहा था तब पराग ने साइड में जाने के बजाय उसे आगे से ओवरटेक कर लिया और कार साइड में चलाने को कहा और निकल गए। इसके बाद इश्माइल उसे गली की नाक पर रोककर कहा कि हार्न क्यों मार रहा था? यह कहकर हमला कर दिया। इस घटना में पुलिस ने इस्माइल उर्फ ​​मुनाफ के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच की है, लेकिन शनिवार को पराग की मौत हो जाने पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।
 
शव को पीएम के लिए भेज दिया गया

इस बीच पराग की शनिवार को सुबह सिविल अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। लिहाजा हमले की यह घटना हत्या में बदल गई। अस्पताल चौकी के कर्मचारियों ने घटना की सूचना भक्तिनगर पुलिस को दी। लिहाजा जरूरी कार्रवाई के लिए अमला सिविल अस्पताल पहुंचा और शव का पीएम कराया गया। 

दो बच्चों ने खोया पिता का साया

मृतक पराग अपने माता-पिता एकलौता पुत्र था। वह अपने पिता नागिनभाई के साथ वाटर सप्लाइ के कारोबार से जुड़े थे। पराग की मौत ने माता-पिता को बिना बेटे के छोड़ दिया है, जबकि दो बच्चों ने अपने पिता की छत्रछाया खो दी है।

Tags: Rajkot