सूरत :  23 अप्रैल-रविवार को शहर-जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए विशेष अभियान 

सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे

सूरत :  23 अप्रैल-रविवार को शहर-जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए विशेष अभियान 

18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का मौका

सूरत शहर-जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची अगली तिथि. रविवार 23 अप्रैल को मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसके अनुसार रविवार दिनांक 23-04-2023 को विशेष अभियान के तहत बीएलओ सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक उपस्थित रहेंगे।

इस अभियान के तहत मतदाताओं के द्वारा अधिकार-दावे, संशोधन-परिवर्धन एवं आपत्ति याचिकाएं प्रस्तुत की जा सकती हैं। जिन मतदाताओं ने 01/04/2023 तक 18 वर्ष या उससे अधिक आयु पूर्ण कर ली है, वे मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा 01-10-2023 तक 18 वर्ष पूर्ण करने वाले मतदाता भी पंजीयन फार्म भर सकते हैं। मतदाता अपना नाम मतदाता हेल्पलाइन एप्लिकेशन, www.nvsp.in  और https://voters.eci.gov.in  पर भी दर्ज करा सकते हैं।

चुनाव कार्ड में नए नाम की प्रविष्टि के लिए फॉर्म नंबर-6, नाम, कटौती के लिए फॉर्म नंबर-7, नाम, पता, फोटो, रिश्तेदार का नाम, जन्म तिथि, निवास परिवर्तन, पुराने स्थान पर नया ईपीआईसी कार्ड प्राप्त करने के लिए और दिव्यांजन अंकित करने के लिए फॉर्म नंबर-8 भरना होगा। आधार कार्ड को इलेक्शन कार्ड से लिंक करने के लिए फॉर्म नंबर-6-बी भरना होता है।

अधिक जानकारी के लिए बूथ लेवल ऑफिसर यानि बीएलओ या कार्यालय समय के दौरान हेल्पलाइन नंबर 1950 पर संपर्क किया जा सकता है। नागरिकों से अनुरोध है कि इस विशेष डोर-टू-डोर अभियान में मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने या संशोधन करने के लिए इस सुविधा का लाभ उठाएं।

Tags: Surat