राजकोट : पैलेस रोड पर हुई लाखों की ज्वेलरी की चोरी की गुत्थी सुलझी

 फिल्मी स्टाइल में कारीगर ने दिया चोरी को अंजाम 

राजकोट के पैलेस रोड राजश्रृंगी अपार्टमेंट स्थित एसएन अर्नामेन्ट्स नाम की दुकान से लाखों रुपए के सोने की चोरी हो गई। ए डीवीजन पुलिस थाने में 13 लाख से अधिक मूल्य का सोना व 40 हजार से अधिक की नकदी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें पुलिस की जांच में दुकान के कर्मचारी के अलावा कोई नहीं निकला है। एलसीबी जोन 1 की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 

कारगीर ने ही किया मालिक के साथ विश्वासघात

गत 11 अप्रैल को आर्डर के अनुसार सोने के आभूषण बनाने वाले एसएन अर्नामेन्ट्स से 388 ग्राम सोना, 41 हजार नगद सहित 13 लाख 71 हजार रुपये का मुद्दामाल चोरी कर लिया गया। प्रारंभिक जांच में दुकान का ताला सुरक्षित था और कोई तोड़-फोड़ नहीं की गई थी, लेकिन खुद सीसीटीवी में नहीं आ सके इसके लिए सीसीटीवी डीवीआर चोरों ने चुरा लिया था।

चोर ने दुकान के पीछे खिड़की का ग्रिल तोड़ा था

पुलिस जांच में सामने आया कि चोर ने दुकान के पीछे खिड़की का ग्रिल तोड़ा था। जिससे उसने दुकान में घुसकर चोरी को अंजाम दिया। यह चोर कोई और नहीं बल्कि दुकान में काम करने वाले 4 कारीगरों में से एक शेख नसरुद्दीन सैदुल इस्माइल था। इस ज्वेलरी शॉप का मालिक मूल रूप से बंगाली है और आरोपी भी मूल रूप से बंगाली है। इसलिए उसने उस पर भरोसा किया और उसे काम पर रखा लेकिन उसने मालिक के साथ विश्वासघात कर लाखों रुपये का सोना लेकर भाग गया।

चोरी फिल्मी स्टाइल में की गई थी

आरोपी ने इस चोरी को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया था। आरोपी पिछले 2 महीने से इस दुकान में जेवरात बनाने का काम कर रहा था। इसी दौरान उसे पता चला कि दुकान के पीछे की खिड़की का ग्रिल टूटा हुआ है। इसलिए वह बड़ी मात्रा में आभूषण बनाने के लिए किसी अच्छी फर्म से ऑर्डर की तलाश में था। घटना के कुछ दिन पहले जेवर बनाने का बड़ा आर्डर मिला था। घटना के दिन वह किसी बहाने से कहीं चला गया था काम पर नहीं था। साथ ही बाजार से रस्सी खरीदकर कॉम्प्लेक्स बंद होने से पहले अगासी का ताला खोलकर छिपा दिया था। 

करीब 80 सीसीटीवी खंगालने के बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी 

मालिक की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची और कारीगरों से पूछताछ की तो कारीगर पुलिस के शक के घेरे में आ गए। एलसीबी जोन 2 की टीम ने आसपास की दुकानों के साथ ही आरोपी के आवास व अन्य जगहों के 80 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे चेक किए। पैलेस रोड पर और तकनीकी एवं मानव स्रोतों का उपयोग करके अपराध को हल किया गया था। पुलिस ने अब आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी के सभी सामानों को जब्त कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags: Rajkot