सूरत :  चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का पैर फिसला, आरपीएफ जवानों ने सकुशल बाहर निकाला

हैंडल छुटने पर महिला ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गई

सूरत :  चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का पैर फिसला, आरपीएफ जवानों ने सकुशल बाहर निकाला

मेमू ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का संतुलन बिगड़ गया

सूरत रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया। आरपीएफ जवान की सूझबूझ से एक महिला की जान बच गई। दिल दहला देने वाली इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें एक महिला चलती ट्रेन पकड़ने की हड़बड़ी में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गिरती हुई दिखाई दे रही है और गिरने से पहले ही आरपीएफ कर्मियों द्वारा उसे बचा लिया जाता है। पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

पिछले कुछ दिनों से रेलवे स्टेशनों पर हादसों की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश में अपनी जान जोखिम में डालते हैं। कभी-कभी हाथ या पैर फिसलने के कारण ऐसे यात्री ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में फंस जाते हैं और अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं। कुछ समय पहले उधना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कुचल कर एक युवक की मौत हो गयी थी। एक और घटना में एक महिला को बचा लिया गया था। ऐसी ही एक घटना में चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में महिला फंस गई और आरपीएफ ने उसे बचा लिया।

इस घटना का ब्योरा यह है कि बुधवार को सूरत रेलवे स्टेशन पर मेमू ट्रेन चलने लगी और दो महिलाएं उसे पकड़ने के लिए दौड़ीं और ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। दो महिलाओं में से एक का संतुलन बिगड़ गया और उसका हाथ हैंडल से छूट जाने  से उसका पैर फिसल गया। महिला दरवाजे का एंगल सही से नहीं पकड़ पाई, जिससे वह सीधे प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गई।

गनीमत रही कि उधर से आरपीएफ के दो जवान गुजर रहे थे, एक जवान ने महिला को गिरते देख हिम्मत दिखाई और तुरंत महिला को बाहर खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई। रेलवे विभाग का कहना था कि अगर कुछ सेकंड की भी देरी होती तो महिला का बचना मुश्किल हो जाता।

Tags: Surat