सूरत : स्मार्ट सिटी के दौरे से केंद्र सरकार की टीम प्रभावित

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सूरत शहर में 2813 करोड़ के 78 प्रोजेक्ट पूरे किए गए

सूरत :  स्मार्ट सिटी के दौरे से केंद्र सरकार की टीम प्रभावित

2015 में शुरू हुई स्मार्ट सिटी परियोजना में सूरत देश में अग्रणी स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सूरत में 85 प्रतिशत फंड जारी: राजीव जैन

2015 में शुरू हुई स्मार्ट सिटी परियोजना की शुरुआत के बाद से सूरत देश में अग्रणी रहा है। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत काम देखने के लिए केंद्र सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की एक टीम ने सूरत का दौरा किया। टीम स्मार्ट सिटी मिशन के तहत प्रदर्शन से प्रभावित हुई। टीम के राजीव जैन ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के लिए देश भर से 100 शहरों का चयन किया गया, जिसमें सूरत का विकास काबिले तारीफ है। केंद्र सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सूरत को दी गई परियोजनाओं में से 85 प्रतिशत सूरत को आवंटित की गई है। सूरत नगर निगम के कई प्रोजेक्ट देश के लिए भी मॉडल बन सकते हैं।

सूरत नगर निगम आयुक्त आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने कहा, सूरत शहर में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत कुल 86 परियोजनाएं लगाई गई थीं, जिनमें से केवल तीन परियोजनाओं पर काम चल रहा है और 78 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। ये 79 परियोजनाएँ 2813 करोड़ की हैं और शेष परियोजनाएँ 245 करोड़ की हैं जो बहुत जल्द पूरी भी हो जाएँगी।

मेयर हेमाली बोघावाला ने कहा, सूरत पिछले कई सालों से स्मार्ट सिटी का नेतृत्व कर रहा है और अगले स्वच्छता सर्वेक्षण में सूरत को नंबर एक बनाने के लिए काम किया जा रहा है। सूरत नगर निगम ने रेहड़ी पटरी वालों को कर्ज दिया है, कई परिवारों का पालन-पोषण किया है, इसके अलावा सूरत नगर पालिका ने आवास के तहत भी महत्वपूर्ण कार्य किया है।

Tags: Surat