सूरत :  शहर पुलिस और पांडेसरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर आयोजित किया 

सूरत :  शहर पुलिस और पांडेसरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी और पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने भी रक्तदान किया

पांडेसरा पुलिस स्टेशन में सूरत सिटी पुलिस और पांडेसरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी शामिल हुए और उन्होंने रक्तदान भी किया। सूरत पुलिस कमिश्नर और अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा भी इस कार्यक्रम में थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिए रक्तदान किया गया और इस प्रकार का कार्यक्रम हर महीने सूरत पुलिस द्वारा आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम की शुरुआत में महापौर और राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी और पुलिस आयुक्त सहित अधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया । राज्य के गृह मंत्री ने लोगों से अपील की कि हर महीने थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों को रक्त की आवश्यकता होती है और इसलिए सूरत पुलिस हर माह रक्तदान शिविर का आयोजन करे। खास बात यह है कि इस आयोजन में राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी और पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने भी रक्तदान किया।

रक्तदान कार्यक्रम में गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि सूरत पुलिस देश में प्रथम स्तर की पुलिस है। पुलिस घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुन रही है। व्यापारियों को कपड़े के लेन-देन की शिकायत लिखने का दबाव महसूस न हो, इसके लिए हमने एक प्रक्रिया शुरू की है। जालसाज व्यापारियों के साथ जहां भी छिपा हो, उसे पकड़ना और लाना हमारी जिम्मेदारी है। हम कड़ी कार्रवाई करना चाहते हैं। हर्ष संघवी ने व्यापारियों को लाखों रुपए का सामान किसी अजनबी को न देने की सलाह दी। हमें लक्ष्य तय करना है कि इस साल इतने करोड़ रुपये की ठगी से बचा जा सके।

उन्होंने आगे कहा कि सूरत पुलिस ने सूरत शहर में थैलेसीमिया प्रभावित 1400 से 1500 बच्चों की जिम्मेदारी ली है। सरकार ने इन बच्चों को इंजेक्शन और दवाइयां उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली है। सरकार इस दिशा में हमेशा प्रतिबद्ध है। सूरत शहर की पुलिस बच्चों के लिए हर महीने रक्तदान करने और रक्त पहुंचाने की व्यवस्था करती हो ऐसा देश भर में एक भी उदाहरण नही है। आज पुलिस खुद रक्तदान करने को तैयार है।

रक्तदान करने के बाद पुलिस व टीआरबी के जवान दोपहर बाद अपनी ड्यूटी पर लौट जाएंगे। आज पुलिस ने समाज के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी उठाई है, जब पुलिस ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी ली है तो समाज की भी बड़ी जिम्मेदारी है। पुलिस जहां भी केम्प का आयोजन करे तो उन्हें बधाई दें। जब हमारी संवेदनशीलता कम हो गई है तो आइए खड़े होकर तालियां बजाकर पुलिस की इस संवेदनशीलता का सम्मान करें। थैलेसीमिया से पीड़ित हर परिवार की मदद की जाए। आज हम यह भी संकल्प लेते हैं कि यदि किसी थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे का परिवार किसी कंपनी में कार्यरत है तो कंपनी के लोग ऐसे बच्चों की जिम्मेदारी लें।

Tags: Surat