सूरत  : एसएमए का परचम, मुबंई के प्रतिष्ठित व्यापारी ने 17 आवेदन भेजकर लगाई मदद की गुहार 

पिछले 15 दिनों में व्यापारी भाइयों को 45 लाख रुपए की रकम समाधान कराकर दिलवाई गई  : नरेन्द्र साबू 

सूरत  : एसएमए का परचम, मुबंई के प्रतिष्ठित व्यापारी ने 17 आवेदन भेजकर लगाई मदद की गुहार 

मीटिंग में 115 व्यापारी भाईयों ने हिस्सा लिया

सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन की नियमित साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग का आयोजन व्यापारी भाईयों की निःस्वार्थ सेवा में 16 अप्रैल 2023 रविवार को प्रातःकाल 9 से 10 बजे तक माहेश्वरी भवन के पहला माला सीटी लाइट के प्रांगण में "एसएमए" प्रमुख नरेन्द्र साबू व उनकी पूरी पंच पैनल एवं कोर कमेटी टीम की अगुवाई में आयोजित की गई।
 

मीटिंग में 115 व्यापारी भाईयों ने हिस्सा लिया तथा अपनी समस्याओं से सम्बंधित 55 आवेदन पत्र समस्या समाधान हेतु पंच पैनल के सामने प्रस्तुत किये, जिनमें से 2 आवेदनों की समस्या का समाधान हाथों हाथ किया गया तथा शेष मामलें पंच पैनल एवं  लीगल टीम को सौंप दिये गये हैं, जो कि समयानुसार समाधान प्रक्रिया में आ जायेंगे।

मजबूत संगठन तथा स्वच्छ छवि का मुकाम हासिल किया

सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन ने 3 वर्ष के अल्पकाल में अपनी निःस्वार्थ तथा व्यापारिक रीति-निति के दम पर एक बहुत लोकप्रिय, मजबूत संगठन तथा स्वच्छ छवि का मुकाम हासिल किया है। इसका प्रमाणिक उदाहरण साप्ताहिक की मीटिंग में मिला, जब मुंबई कालबादेवी स्थित एक बहुत ही प्रतिष्ठित पार्टी वहां से 17 आवेदन पत्र पोस्ट द्वारा प्रस्तुत किए हैं। "एस एम ए" प्रमुख ने सभी आवेदन पंच पैनल को सौंप दिए हैं जो आगे प्रक्रिया में ले लिए जाएंगे। पहली बार ऐसा हुआ है आज सूरत से बाहर मुंबई जहां पर भी बहुत ज्यादा व्यापारिक संस्थाएं चलती है, उन्होंने सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन को महत्व देते हुए अपनी गुहार लगाई।

मीटिंग में अध्यक्ष ने जानकारी दी पिछले 15 दिनों में व्यापारी भाइयों को 45,00,000/= रुपए की रकम, समाधान कराकर दिलवाई गई है। सभी व्यापारी भाई काफी प्रफुल्लित नजर आए तथा सभी व्यापारी भाईयों ने संगठन के लिए मंगलकामना करते हुए कहा कि "एसएमए" इसी तरह आगे बढ़ता रहे।

 
लग्न मई में चालू होने वाला है उसकी ग्राहकी का भी कोई अता पता नहीं है

मीटिंग में आगे चर्चा के दौरान जो सबसे बड़ा चिंता का विषय था कि होली के बाद जो रमजान ईद का सीजन व्यापार चलना चाहिए था वह पूरी तरह विफल हो गया। यानि 50 प्रतिशत भी ढंग से नहीं चल पाया और जो लग्न मई में चालू होने वाला है उसकी ग्राहकी का भी कोई अता पता नहीं है, जो व्यापार के लिए काफी चिंताजनक विषय है। ऐसे माहौल में पेमेंट लेट होने और रिटर्न गुड्स आने की बहुत बड़ी आशंका है। इसके चलते आज महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया कोई भी कीमत पर अवांछित रिटर्न गुड्स नहीं संभाला जाएगा। इसके लिए भले ही सूरत के व्यापारी को  उग्र होना पड़े या संगठन की 
मदद लेनी पड़े। अगर कोई भी अवांछित बिना पूछे रिटर्न गुड्स करता है उसका नाम सामूहिक रूप से ब्लैक लिस्ट किया जायेगा।

मीटिंग का समापन स्वादिष्ट शानदार अल्पाहार के साथ सम्पन्न हुआ

उपरोक्त मीटिंग में "एसएमए" परिवार के आत्माराम बजारी, सुरेंद्र अग्रवाल, राजीव उमर, दीपक अग्रवाल, दुर्गेश टिबडेवाल, मनोज अग्रवाल, केवल हसीजा, रामकिशोर बजाज, राजेश गुरनानी, मुकेश अग्रवाल, अमित तापड़िया, प्रकाश बेरीवाल, संदीप गुप्ता, अमित तापडिया आदि सदस्यों की सादर उपस्थिति में स्वादिष्ट शानदार अल्पाहार के साथ सम्पन्न हुईं।

Tags: Surat