सूरत : सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम के तहत सूरत रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत समारोह

‘सौराष्ट्र-तमिल संगम' में तमिलनाडु से लगभग 5000 लोगों को आमंत्रित करना भारतीयों को एक सूत्र में बांधेगा

सूरत : सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम के तहत सूरत रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत समारोह

उत्साही शिव भक्तों के रूप में हजारों तमिल हर साल भारत के सबसे पुराने ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर जाते हैं और यही कारण है कि सोमनाथ को सौराष्ट्र - तमिल संगम के स्थल के रूप में चुना गया है। भारत ने हमेशा आपसी संबंधों को मजबूत करने में विश्वास किया है और हमारी भारतीय संस्कृति विविधता से भरी है। हम चाहे कोई भी भाषा बोलते हों, कोई भी परिधान क्यों न पहनते हों, हमारे हृदय भारतीयता की एकरसता से बंधे होते हैं।

सौराष्ट्र-तमिल संगम कार्यक्रम

इस तरह के कार्यक्रमों का उद्देश्य न केवल सांस्कृतिक बंधन है बल्कि कला, भोजन, कारीगरों, शिक्षा, साहित्य और खेल गतिविधियों के संगम पर भी है। यह कार्यक्रम सौराष्ट्र-तमिल गठबंधन को और मजबूत करेगा और वास्तव में 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के आदर्श वाक्य को साकार करेगा।

सूरत रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया

सौराष्ट्र तमिल संगम कार्यक्रम के तहत बड़ी संख्या में तमिलनाडु से लोग सौराष्ट्र के लिए रवाना हुए। ट्रेन से तमिलनाडु से सौराष्ट्र जाने वाले लोगों का सूरत में भव्य स्वागत किया गया। सूरत रेलवे स्टेशन पर सी.आर. पाटिल सहित भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे। तमिलनाडु के लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सौराष्ट्र के लोगों के साथ तमिलों को एक मजबूत रिश्ता देने के उद्देश्य से 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के तहत कार्यक्रम शुरू किया गया है। तमिलनाडु से करीब तीन से पांच हजार लोग सौराष्ट्र आएंगे।

Tags: Surat