सूरत : आर्य देसाई केकेआर के लिए आईपीएल खेलेंगे

सूरत के खिलाडी आर्य देसाई का 20 लाख का कोन्ट्राक्ट

सूरत : आर्य देसाई  केकेआर के लिए आईपीएल खेलेंगे

गुजरात के लिए आर्य ने 1 साल में 991 रन बनाए, सूरत से पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट में चमकेगा

सूरत के 20 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज आर्या देसाई की आईपीएल में एंट्री हो गई है। केकेआर की टीम ने आर्या को 20 लाख का बेस प्राइज रखा है। आर्य 6.3 फीट के हैं और हार्ड हिटर बल्लेबाज के साथ-साथ स्पिन गेंदबाज भी हैं। आर्य देसाई ने इस साल अंडर-25 क्रिकेट में 13 मैचों में 66 की औसत से 991 रन बनाए, जिसमें 4 शतक शामिल हैं। जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल कैप मिली। आर्य देसाई सूरत से आईपीएल में चुने जाने वाले सूरत के पहले खिलाड़ी हैं। वह अंडर-19 गुजरात के कप्तान भी रह चुके हैं।

आईपीएल में चुने जाने वाले सूरत के पहले खिलाड़ी

आर्य देसाई के पिता अपूर्व देसाई भी भारतीय अंडर-19 महिला टीम के कोच हैं। उन्होंने कहा, अपूर्व पिछले 10 साल से क्रिकेट खेल रहा है। शुरुआत में वह मुझसे कोचिंग लेते थे लेकिन पिछले 5 सालों से मैं सूरत में नहीं रह रहा हूं इसलिए स्थानीय कोच और जीसीए ने बहुत सहयोग किया है जिससे वह यहां तक ​​पहुंचे हैं।

वह भारतीय अंडर-19 महिला टीम के कोच भी हैं

वह बेहद समर्पित खिलाड़ी हैं। दिवाली हो, होली हो या नवरात्रि, वह कभी भी ट्रेनिंग का एक दिन भी मिस नहीं करते। प्रतिदिन 5 घंटे से अधिक प्रेक्टीस करते है। वह फिटनेस और डाइट को लेकर इतने सख्त हैं कि उन्होंने पिछले 5 सालों से मीठा भी नहीं खाया है। वह अलग-अलग राज्यों में जाकर अलग-अलग परिस्थितियों और पिचों को समझने के लिए अभ्यास करते थे।

हमेशा खुद को मोटिवेट करने वाले आर्य ने शुक्रवार को कॉन्ट्रैक्ट साइन किया

ट्रायल के लिए जब कोलकाता की टीम ने बुलाया तो आर्य पिछले 3 दिनों से वहीं थे। ट्रायल अच्छा होने पर कोन्ट्राक्ट दिया गया। उन्हें क्रिकेट के अलावा संगीत में भी रुचि है। आर्य का मानना ​​है कि उनका चयन हो या न हो, प्रदर्शन अच्छा हो या नहीं, लेकिन वह हर दिन खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करते रहते हैं। वह जो कुछ भी करता है उससे संतुष्ट नहीं होता और जो और किया जा सकता है उसकी तैयारी करता रहता है।

पिता अपूर्व देसाई ने कहा कि आर्य के पास भारत के बेहतरीन ट्रेनर और कोच हैं और वह इसका पूरा फायदा उठाने के लिए तैयार हैं। उनके मोटिवेशन की बात करें तो आज के समय में विराट कोहली से बेहतर मोटिवेशन कोई नहीं है। लेकिन एक मोटिवेशन कोई नहीं हो सकता है किसी का समर्पण, किसी की आक्रामकता और किसी की तकनीक सब अलग-अलग हैं, तो अलग-अलग चीजों के लिए अलग-अलग प्रेरणाएं होती हैं।

Tags: Surat