वडोदरा : छुट्टी के दिन भी पासपोर्ट के लिए दिया था अपॉइंटमेंट, दफ्तर बंद देख करीब 500 लोगों ने किया हंगामा

पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद तारीख और समय के साथ एक स्लॉट आवंटित किया जाता है

वडोदरा : छुट्टी के दिन भी पासपोर्ट के लिए दिया था अपॉइंटमेंट, दफ्तर बंद देख करीब 500 लोगों ने किया हंगामा

कई लोग बाहरी इलाकों से आए थे

वडोदरा के निजामपुरा स्थित पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट जारी करने और नवीनीकरण कराने के लिए शुक्रवार को छुट्टी के दिन भी लोगों को अप्वाइंटमेंट दिया गया था। हालांकि पासपोर्ट के लिए आए लोगों ने दफ्तर बंद देख जमकर हंगामा किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, लोगों को पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद तारीख और समय के साथ एक स्लॉट आवंटित किया जाता है। शुक्रवार 14 अप्रैल को डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर की जयंती के कारण सार्वजनिक अवकाश है, बावजूद आज के स्लॉट लोगों को आवंटित किए गए थे। इस वजह से करीब 500 लोग पासपोर्ट कार्यालय में जमा हो गए और उनमें से कई बाहरी इलाकों से आए थे।

14 अप्रैल की अप्वाइंटमेंट क्यों दी गई यह भी एक सवाल 

पासपोर्ट कार्यालय बंद देख लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। कई लोगों ने कहा कि तीन दिन से कार्यालय से संदेश आ रहे थे कि आपकी अप्वाइंटमेंट पक्की हो गई है। फिर कल रात साढ़े बारह बजे के बाद एसएमएस के माध्यम से अप्वाइंटमेंट रद्द होने की सूचना मिली। इस वजह से कइयों ने तो मैसेज पढ़ा तक नहीं। सब जानते हैं कि अंबेडकर जयंती पर सार्वजनिक अवकाश होता है। बावजूद इसके 14 अप्रैल की अप्वाइंटमेंट क्यों दी गई यह भी एक सवाल है। लोगों ने शिकायत की कि कार्यालय में कोई भी जिम्मेदार जवाब देने के लिए मौजूद नहीं है। बोर्ड पर लिखे नंबर को कोई नहीं उठाता। अब हमारी अप्वाइंटमेंट एक महीने के बाद फिर से निर्धारित की जाएगी और हमें एक महीने तक इंतजार करना होगा। इसके बजाय हमें दो या तीन दिनों में मिलने का समय दिया जाना चाहिए।

आज बहुत से लोग पासपोर्ट के लिए बाहर से आए थे

एक परिवार ढाई सौ किलोमीटर दूर दिसा से आया था। उन्होंने कहा कि हम कल वडोदरा आए और रात एक होटल में रुके थे। आज पासपोर्ट कार्यालय आकर देखा तो कार्यालय बंद है। हमारा खर्च तो पहले ही हम पर आ चुकी है, लेकिन डीसा से वडोदरा आने के लिए यह एक और धक्का होगा। लोगों के हंगामे से फतेगंज पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा। पुलिस ने बमुश्किल आक्रोशित भीड़ को शांत कराया।

Tags: Vadodara