अहमदाबाद : ज़ोडियाक पेश करते हैं समर 2023; पोसिटानो लिनेन कलेक्शन

इटालियन रिवेरा के अमल्फि कोस्ट पर दिखने वाले गर्मियों के रंगों से प्रेरित

अहमदाबाद : ज़ोडियाक पेश करते हैं समर 2023; पोसिटानो लिनेन कलेक्शन

लिनेन कपड़ों की बुनाई में इस्तेमाल होने वाले सबसे पुराने रेशों में से एक है। पटसन (Flax) के पौधे के तने से लिया जाने वाला लिनेन दुनिया का सबसे मजबूत प्राकृतिक रेशा माना जाता है। लिनेन के कपड़े की बुनाई सुनिश्चित करती है कि हवा की आवाजाही आसान रहे और इस तरह यह गर्मियों के लिये आदर्श कपड़ा है।

ज़ोडियाक उस लिनेन का इस्तेमाल करती है, जिसे फ्रांस के नॉर्मंडी क्षेत्र में उगने वाले पटसन (Flax) से बुना जाता है और यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले पटसन (Flax) में से एक है। इस क्षेत्र की अनोखी मिट्टी और जलवायु से जब पटसन (Flax) के साथ स्थानीय किसानों की कई पीढ़ियों की विशेषज्ञता का मेल होता है, तब पटसन (Flax) के ज्यादा लंबे और सुडौल पौधे प्राप्त होते हैं और बहुत ऊँची गुणवत्ता का लिनेन कपड़ा भी।

हर बार धोने और पहनने पर लिनेन के शर्ट्स ज्यादा आरामदायक हो जाते हैं और उनकी सुंदर तथा प्राकृतिक झुर्रियाँ आपके समर लुक की शान को बढ़ाती ही हैं।

इस कलेक्शन के रंगों में इटालियन रिवेरा के अमल्फि कोस्ट पर स्थित एक नायाब कस्बे पोसिटानो का सम्मोहक दृश्य है, जिसमें मटमैले, गुलाबी, पीले और टेरा कोटा के घर पहाड़ियों के ढलान से नीचे नीले और साफ भूमध्यसागरीय जल की ओर आते हैं।

यह छोटी और लंबी आस्तीनों में सॉलिड्स, स्ट्राइप्स और चेक्स की एक बड़ी श्रृंखला में उपलब्ध हैं और इन्हें ज़ोडियाक लिनेन जैकेट्स, ट्राउजर्स और बंद गला के साथ पहनकर परिधानों की बहुत शानदार जोड़ी बनाई जा सकती है। 

इस लॉन्च पर जेडसीसीएल के वाइस चेयरमैन और एम. डी. सलमान नूरानी ने कहा, “हमने लगभग दो दशकों से भारत के जानकार पुरूषों के पहनने के लिये तैयार लिनेन का तार्किक रूप से सबसे अच्छा कलेक्शन मुहैया किया है। हमारे ग्राहक भारत के ऊँचे तापमानों को देखते हुए हर साल अपनी समर वार्डरोब को नयापन देने का बहाना ढूंढते हैं।


ज़ोडियाक के 2023 पोसिटानो कलेक्शन का प्रीव्यू देखने के लिये
ऑनलाइन: https://www.zodiaconline.com/shirts/linen-shirts 
इन-स्टोर: स्टोर लोकेटर: https://www.zodiaconline.com/storelocator 

जेडसीसीएल के विषय में
ज़ोडियाक क्लॉथिंग कंपनी लिमिटेड (जेडसीसीएल) एक वर्टिकली-इंटीग्रेटेड, अंतरराष्ट्रीय कंपनी है, जो डिजाइन, विनिर्माण, वितरण से लेकर खुदरा बिक्री तक पूरी क्लॉथिंग चेन को नियंत्रित करती है। भारत में विनिर्माण आधार और भारत, यूके, जर्मनी तथा यूएसए में बिक्री कार्यालयों के साथ जेडसीसीएल के लिये लगभग 2500 लोग काम करते हैं। कंपनी के मुंबई कॉर्पोरेट ऑफिस में 5000 वर्गफीट का इटालियन प्रेरित डिजाइन स्टूडियो है, जो एलईईडी गोल्ड प्रमाणित भवन है। भारत में इस ब्राण्ड की खुदरा बिक्री कंपनी द्वारा प्रबंधित 100 से ज्यादा स्टोर्स और 1000 से ज्यादा मल्टी-ब्राण्ड रिटेलर्स के माध्यम से उचित दामों पर की जाती है।

Tags: Surat PNN