सूरत : सिविल अस्पताल में कोविड की मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया 

मरीजों का तेजी से इलाज का अध्ययन किया गया

सूरत : सिविल अस्पताल में कोविड की मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया 

देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे है, सूरत में परिस्थिति संपुर्ण नियंत्रण में है

सूरत के कोविड सिविल अस्पताल में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं उसे देखते हुए सिस्टम भी अलर्ट हो गया है। कोविड अस्पताल में फिलहाल करीब 50 बेड तैयार किए गए हैं।अस्पताल में कोविड की स्थिति से निपटने के लिए हर तरह के इंतजाम किए गए हैं।

मॉक ड्रिल कर व्यवस्था का पता लगाया

सूरत समेत पूरे गुजरात में जहां कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं सिस्टम भी तैयार कर लिया गया है। मामले बढ़ने के चलते सूरत के सिविल कोविड अस्पताल में सोमवार को मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। दोबारा कोरोना की लहर बढ़ी तो मरीजों को तत्काल इलाज कराने की ट्रेनिंग दी गई। जब मॉक ड्रिल हो रही थी, तब अचानक एक युवक को सांस लेने में तकलीफ हुई और उसे तुरंत इलाज के लिए सिविल कोविड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। डॉक्टरों ने मरीज को तुरंत इलाज दिया और इसी तरह सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को जल्द इलाज मिल सके, इसकी भी तैयारी की जा रही है।

बेड और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी

सिविल अस्पताल के अधीक्षक गणेश गोवलकर ने बताया कि सूरत के सिविल अस्पताल के कोविड अस्पताल में फिलहाल 50 बेड तैयार कर ऑक्सीजन प्लांट के टैंकों में ऑक्सीजन भर दी गई है। आने वाले दिनों में मामले बढ़ने पर कार्रवाई के तहत मॉक ड्रिल भी कराई गई है।

स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के बाद से व्यवस्था भी अलर्ट 

सूरत शहर में फिलहाल कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन देश में कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए राज्य सरकार भी सतर्कता के तहत सभी तरह की तैयारियां पूरी कर रही है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने नए सिविल अस्पताल का औचक दौरा किया और उसके बाद ही प्रशासन ने पूरी स्थिति का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा न्यू सिविल अस्पताल के अधिकारियों को सभी आवश्यक निर्देश दिए गए।

Tags: Surat