सूरत : जूनियर क्लर्क परीक्षा पूरी करने के बाद एसटी डिपो में भारी भीड़ के दृश्य

भारी गर्मी के बीच परीक्षार्थि अपने अपने शहर पहुंचे

सूरत : जूनियर क्लर्क परीक्षा पूरी करने के बाद एसटी डिपो में भारी भीड़ के दृश्य

सूरत एसटी बस स्टॉप पर जूनियर क्लर्क परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी

जूनियर क्लर्क की परीक्षा आज संपन्न हो गई है। सूरत में इस परीक्षा के लिए 63,750 में से 23,374 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। उस समय अभ्यर्थियों को उनके आवास वापस जाने के लिए एसटी विभाग द्वारा अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं। एसटी डिपो पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ थी और अफरातफरी मच गई।

एसटी डिपो पर उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

कनिष्ठ लिपिक की परीक्षा आज शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। सूरत में तापी, डांग, नवसारी, वलसाड, अहमदाबाद, आनंद वडोदरा सहित जिलों के 23 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देने सूरत आए थे। ये सभी अभ्यर्थी परीक्षा देकर अपने निवास के लिए रवाना हो गए। देखते ही देखते एसटी डिपो में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। एसटी डिपो पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के एक साथ आने से कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई।

एसटी निगम की ओर से विशेष तैयारी

सूरत एसटी निगम ने जूनियर क्लर्क परीक्षा को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों के लिए विशेष तैयारी की है। एसटी निगम द्वारा सूरत बस स्टेशन के बगल में पहले से ही अतिरिक्त बसें मैदान में खड़ी कर दी गई थीं। अहमदाबाद, वडोदरा, आणंद, तापी, डांग, नवसारी सहित सभी जिलों के लिए अलग-अलग गांवों से गुजरने वाली अतिरिक्त बसें चलाई गईं। अतिरिक्त बसें काफी कारगर साबित हुईं क्योंकि अभ्यर्थी एसटी डिपो पहुंचे और अपने-अपने घर जाने वाली बसों से रवाना हुए।

गांवों से आने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी न हो, इसकी व्यवस्था की जा रही है

सूरत एसटी मंडल निदेशक पी.वी. गुर्जर ने बताया कि सूरत एसटी विभाग ने कनिष्ठ लिपिक की परीक्षा के लिए 150 से अधिक अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया था। इसके लिए पहले से ही सारी तैयारियां कर ली गई थीं। एसटी सिस्टम से किसी भी अभ्यर्थी को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ को भी तैयार किया गया। यहां से लगातार निर्देश भी दिए जा रहे थे कि गांवों से आने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी न हो।

 

Tags: Surat