सूरत : सात दिवसीय आयुर्वेदिक मेले में 35 से 40 हजार लोग पहुंचे, हजारों ने कराया इलाज 

सूरतियों ने आयुर्वेदिक मेला और जनजातीय भोजन का भी आनंद लिया

दो अप्रैल से आठ अप्रैल तक आयुर्वेदिक मेले का आयोजन किया गया था

उमरा पार्टी प्लॉट पर आयोजित वैदु भगत के आयुर्वेदिक मेले में सात दिन में करीब 35 से 40 हजार लोग पहुंचे। साथ ही जड़ी-बूटी के जानकार वैदु भगत से विभिन्न बीमारियों का इलाज भी कराया। सूरत सहित अन्य प्रदेशों से भी लोग इलाज कराने पहुंचे तो दूसरी ओर इस मेले में लगे आदिवासी खान-पान के स्टालों में सूरतियों ने भी आदिवासी सात्विक भोजन के स्वाद का लुत्फ उठाया।

मधुमेह, रक्तचाप, बुखार, सर्दी, खांसी व अन्य जटिल बीमारियों का इलाज भी मिला

सूरत में दो अप्रैल से आठ अप्रैल तक आयुर्वेदिक मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे दक्षिण गुजरात से विभिन्न जड़ी-बूटियों के जानकार और रोगों के जानकारी के स्टॉल लगे थे। इस मेले में लोगों को दवा के साथ मधुमेह, रक्तचाप, बुखार, सर्दी, खांसी व अन्य जटिल बीमारियों का इलाज भी मिला। इस मेले में सात दिनों में 35 से 40 हजार लोग आये थे।

बाहरी राज्यों से कई लोग जटिल बीमारियों के इलाज के लिए  वैदु भगत के पास आये थे

इस संबंध में किशोरभाई अहीर ने बताया कि सुरतियों समेत पूरे गुजरात और बाहरी राज्यों से कई लोग जटिल बीमारियों के इलाज के लिए यहां वैदु भगत के पास आये थे। साथ ही यहां मिलने वाले आदिवासियों के भोजन का भी लुत्फ उठाते थे। खासकर इस मेले में लोगों ने नागली रोटला, उडद की दाल का भजिया, कद्दू की सब्जी और कोड़ा भजिया, दूधी भजिया का लुत्फ उठाया। सुरतीलाला हमेशा से खाने की शौकीन रहे हैं। जिस तरह लोगों ने आयुर्वेदिक स्टालों का दौरा किया, उसी तरह सुरतियों ने भी फूड स्टॉल पर जनजातीय भोजन का आनंद लिया।

Tags: Surat