सूरत : भरूच के भोलाव जीआईडीसी में सुरक्षा गार्ड ने ही लगाई थी आग, पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की

भरूच में नर्मदा पैकेजिंग और आशापुरा ट्रेडिंग फैक्ट्री में 22 मार्च को आग लगी थी

सूरत : भरूच के भोलाव जीआईडीसी में सुरक्षा गार्ड ने ही लगाई थी आग, पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की

सीसीटीवी में सुरक्षा गार्ड माचिस की तीली से दोनों फैक्ट्रियों में आग लगाते देखा गया

भरूच के भोलाव जीआईडीसी में लगी आग एक सुरक्षा गार्ड ने ही लगाई थी। जिससे दो कंपनियों को भारी नुकसान हुआ था। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर 4 दिन के रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ कर रही है। सुरक्षा गार्ड के स्कूटर पर आने के बाद, उसने माचिस से प्लास्टिक के जत्थे में आग लगा दी। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। आग लगाने के बाद सुरक्षा गार्ड अपने स्कूटर के पास से मिट्टी उठाकर आग बुझाने का प्रयास करता है।

सी डिवीजन पुलिस की टीम की जांच में हुआ खुलासा

22 मार्च को भरूच में नर्मदा पैकेजिंग और आशापुरा ट्रेडिंग पिता-पुत्र की फैक्ट्रियों में आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के लिए 22 दमकल गाड़ियों को लगाया गया था। दो दिन बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। सी डिवीजन पुलिस की टीम जब जांच कर रही थी, तभी पास के सीसीटीवी में कैद सुरक्षा गार्ड ने माचिस की तीलियों से दोनों फैक्ट्रियों में आगे लगाते देखा गया। 

आग से फैक्ट्री मालिक को 11 करोड़ का नुकसान

दोनों फैक्ट्रियों के मालिकों को 11 करोड़ का नुकसान पहुंचाने और 11 कर्मचारियों की जान जोखिम में डालने वाले सुरक्षा गार्ड के खिलाफ शिकायत दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फैक्ट्री पर तीन दिन पहले ही सुबह सिक्यूरिटी के लिए आये मनोज बकरे का आग लगाने के पीछे का प्रायोजन एवं मकसद क्या था, यह पता लगाने के लिए पुलिस ने कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। आगजनी के पीछे का मकसद और अन्य जांच के लिए सुरक्षा गार्ड ने आग क्यों लगाई, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।