सूरत : जूनियर क्लार्क परीक्षा के लिए प्रशासन तैयार

जिले में 187 परीक्षा केंद्र, 63750 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

सूरत : जूनियर क्लार्क परीक्षा के लिए प्रशासन तैयार

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड, गांधीनगर द्वारा आयोजित जूनियर क्लार्क प्रतियोगी परीक्षा 9 अप्रैल को होगी

जूनियर क्लार्क परीक्षा कल 9 अप्रैल को होगी। जिसको लेकर सूरत में शहर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा जिले के कुल 187 परीक्षा केंद्रों पर होगी। जिसमें 63750 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। साथ ही परीक्षा के लिए कुल 2125 ब्लॉक की व्यवस्था की गई है।

परीक्षा की सारी तैयारी पूरी कर ली गई 

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड, गांधीनगर द्वारा आयोजित जूनियर क्लार्क प्रतियोगी परीक्षा 9 अप्रैल को दोपहर 12:30 बजे से 1:30 बजे तक आयोजित की जा रही है। फिर इस परीक्षा को लेकर सूरत में सिस्टम द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। साथ ही पुलिस व्यवस्था का आवंटन किया गया है। इस जूनियर क्लार्क परीक्षा में सूरत जिले के कुल 187 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होगी, जिसमें कुल 63750 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के लिए कुल 2125 ब्लॉक की व्यवस्था की गई है।

प्रशासन द्वारा यह तैयारी कि गई

  1. चार से अधिक लोगों का इकट्ठा होना और 100 मीटर के दायरे में वाहनों की पार्किंग और ज़ेरॉक्स मिशन चलाने पर प्रतिबंध।
  2. परीक्षा केंद्र भवन में उम्मीदवारों को कोई भी साहित्य, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या संचार उपकरण ले जाने पर रोक लगाने के लिए एक नोटिस प्रकाशित किया गया।
  3. शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न कराने के उद्देश्य से 187 केंद्रों पर पीएसआई/एएसआई 187 सहित 935 पुलिस केंद्रों को तैनात किया गया है।
  4. पेपर गार्ड के लिए 40 सशस्त्र पुलिस और उड़न दस्ते के लिए 16 सशस्त्र पुलिस और परीक्षा समाप्ति के बाद परीक्षा साहित्य के सुरक्षित वितरण के लिए 1 पुलिस निरीक्षक और आधा खंड एसआरपी जवानो का आवंटन किया।
  5. परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पर क्राइम ब्रांच और साइबर क्राइम की लगातार नजर रहेगी।
  6. पूर्व में हुई परीक्षा में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों पर एसओजी और क्राइम ब्रांच नजर रख रही है।
  7. 45 पुलिस इंस्पेक्टर, 20 एससीपी और पुलिस कमिश्नर निगरानी के तौर पर पेट्रोलिंग करेंगे।

 

 

Tags: Surat