वडोदरा : एच3एन2 का एक और मरीज सयाजी अस्पताल में भर्ती, प्रशासन सतर्क

एसएसजी अस्पताल में मरीजों की जांच और इलाज की सुविधा भी उपलब्ध करा दी गई है

वडोदरा : एच3एन2 का एक और मरीज सयाजी अस्पताल में भर्ती, प्रशासन सतर्क

वायरस एक मरीज से दूसरे मरीज में बहुत तेजी से फैलने के कारण सरकार ने संक्रमण को बहुत गंभीरता से लिया है

वड़ोदरा में पिछले कई दिनों से शांत रहे एच3एन2 वायरस के एक और मरीज गुरुवार को सयाजी अस्पताल में भर्ती होने से अस्पताल प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों में देश भर में कहर बरपाने ​​वाले H3N2 वायरस के मद्देनजर सरकार द्वारा कुछ दिशा-निर्देशों की घोषणा की गई थी। सरकार ने संक्रमण को बहुत गंभीरता से लिया क्योंकि वायरस एक मरीज से दूसरे मरीज में बहुत तेजी से फैलता है।

मरीज एच3एन2 वायरस से संक्रमित है या नहीं?

इसके लिए वड़ोदरा के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएसजी में मरीजों की जांच और इलाज की सुविधा भी उपलब्ध करा दी गई है। यहां आने वाले संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट के आधार पर मरीज एच3एन2 वायरस से संक्रमित है या नहीं? यह ज्ञात हो जाता है। 

मरीज सर्दी, खांसी, बुखार आदि लक्षणों के साथ भर्ती हुआ

सयाजी अस्पताल में पिछले 24 घंटे में एक मरीज सर्दी, खांसी, बुखार आदि लक्षणों के साथ भर्ती हुआ है। डॉक्टरों को एच3एन2 वायरस से संक्रमित होने के संदेह के साथ उसकी मेडिकल रिपोर्ट कराई है। जिसमें मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसे सयाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है। वर्तमान में सयाजी अस्पताल में कुल तीन मरीजों का कोविड का इलाज चल रहा है।

Tags: Vadodara