सूरत : औद्योगिक क्षेत्रों से चोरी करने वाला चिकलीगर गिरोह का भंडाफोड़ 

कैंची से टेम्पो का ताला तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया 

सूरत : औद्योगिक क्षेत्रों से चोरी करने वाला चिकलीगर गिरोह का भंडाफोड़ 

क्राईम ब्रान्च ने 3 चिकलीगरों को पकडकर 10 अपराध सुलझाए

सूरत सिटी क्राइम ब्रांच की टीम ने चिकलीगर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह  शहर में  पहले चार पहिया टेम्पो चुराता था और फिर उस चोरी के टेम्पो को औद्योगिक क्षेत्रों में ले जाकर  स्क्रैप धातु, बैटरी चुराता था।  

चोरी करते पकड़ा गया चिकलीगर गिरोह

सूरत अपराध शाखा के कर्मचारी गश्त पर थे तब एक गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारा गया। सचिन जीआईडीसी में बोलेरो पिकअप टाम्पा में लोहे की प्लेटें चुराकर फरार हो रहे चीकलीगर गिरोह का पीछा किया। पुलिस ने इस घटना में मधुसिंह उर्फ ​​अमरसिंह तेजसिंह टांक, दीपसिंह उर्फ ​​दीपू गुजरातसिंह कलानी व रोहित सुधीर रमानी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 लाख रुपये की बोलेरो पिकअप, 1.25 लाख रुपये का टेंपो, 1.09 लाख रुपये की आयरन सेंटिंग प्लेट और दो मोबाइल फोन सहित कुल 5.37 लाख रुपये का मालसामान बरामद किया हैं।

इंडस्ट्रियल एरिया में चोरी करने के लिए टेंपो चुराते थे

पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी भेस्तान एसएमसी आवास से तड़के चार बजे के आसपास निकलकर शहर में विभिन्न सोसायटी में खड़ी चार पहिया वाहन जैसे टेंपो व बोलेरो पिकअप छोटा हाथी आदि चोरी कर लेते थे। उसके बाद में ये शहर के औद्योगिक क्षेत्र में कबाड़ के गोदामों और इलेक्ट्रीक की दुकानों के शटर तोड देते थे और बंद मिलों में तोड़-फोड़ कर चार पहिया वाहनों के कबाड़ और बड़ी बैटरियां चुराते थे। चोरी का माल सामान कबाड़ मालिकों में बांट देते थे। उसके बाद चोरी हुए चारपहिया वाहन को सचिन, पलसाना और भेस्तान रेलवे स्टेशन के आसपास लावारिस छोड़ जाते थे।

विभिन्न थानों के अपराध सुलझाए गए

आरोपियों के कबूलनामे से उधना, पुणा, सारोली, खटोदरा, डिंडोली और पांडेसरा थाने में कुल 10 अपराध सुलझाए गए। साथ ही गिरफ्तार आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी है। गिरफ्तार आरोपी मधुसिंह उर्फ ​​अमरसिंह तेजसिंह टांक पर पूर्व में 8 मामले दर्ज हैं। साथ ही वह वर्तमान में पांडेसरा थाने में दर्ज एक अपराध में फरार चल रहा था। इसके अलावा दीपसिंह उर्फ ​​दीपू गुजरात सिंह काला के खिलाफ पूर्व में दो अपराध जबकि रोहित सुधीर रमानी के खिलाफ दो अपराध दर्ज किये गये हैं। इस बीच डीसीबी पुलिस ने इस पूरे मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है।

Tags: Crime Surat