अयोध्या : 2024 में राम मंदिर का अनावरण , राजनीतिक रूप से भाजपा के लिए महत्वपूर्ण

अयोध्या : 2024 में राम मंदिर का अनावरण , राजनीतिक रूप से भाजपा के लिए महत्वपूर्ण

जनवरी 2024 में अयोध्या में राम मंदिर का भव्य अनावरण भाजपा के इतिहास में एक निर्णायक क्षण बनने वाला है। मंदिर के पूरा होने से उस आंदोलन की पराकाष्ठा होगी जिसने पार्टी को भारत में सत्ता में लाने के लिए प्रेरित किया। भाजपा ने लंबे समय से मंदिर के निर्माण का समर्थन किया है, और 1980 में पार्टी की स्थापना के बाद से ही यह उसके राजनीतिक एजेंडे का केंद्र बिंदु रहा है। मंदिर का निर्माण पूरी तरह से दान द्वारा वित्त पोषित है और इसके खुलने पर प्रति दिन लगभग एक लाख भक्तों के आकर्षित होने की उम्मीद है।

अगले लोकसभा चुनाव में मिलेगी बीजेपी को मदद

आपको बता दें कि मंदिर के उद्घाटन से पहले 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए समर्थन जुटाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार अभियान चलाया जाएगा। मंदिर ट्रस्ट 2024 में केवल मंदिर के भूतल को खोलने की योजना बना रहा है, जिसमें पहली और दूसरी मंजिल अगले वर्ष पूरी हो जाएगी। बीजेपी को उम्मीद है कि मंदिर के कारण लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुत मदद मिलेगी। 

योगी सरकार अयोध्या को बना रही है वैश्विक पर्यटन का केंद्र

इसके अतिरिक्त, योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या को वैश्विक पर्यटन और आध्यात्मिक स्थल के रूप में विकसित करने के लिए 32,000 करोड़ रुपये की एक विशाल योजना पर काम कर रही है। सरकार अयोध्या को स्थायी स्मार्ट शहर में बदलने के लिए 264 परियोजनाओं पर काम कर रही है जो तीर्थयात्रियों के लिए एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण होगा। भाजपा मंदिर और अयोध्या के परिवर्तन को भारत की प्रमुख राजनीतिक शक्ति के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के अवसर के रूप में देखती है।