आईपीएल : बारिश बाधित मैच में कोलकाता को हराकर पंजाब ने की अपनी विजयी शुरुआत

कोलकाता की टीम बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से हार गई

आईपीएल : बारिश बाधित मैच में कोलकाता को हराकर पंजाब ने की अपनी विजयी शुरुआत

आईपीएल में आज खेले गये पहले और टूर्नामेंट के दुसरे मुकाबले में  शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब किंग्स ने अपने सफ़र की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से हराते हुए जीत के साथ की है। मैच में अपने होम ग्राउंड मोहाली में पंजाब को कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता की टीम बारिश के कारण मैच बंद होने तक 16 ओवर में सात विकेट पर 146 रन बना पाई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से हार गई।

पंजाब के बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए हैं। पंजाब के लिए भानुका राजपक्षे ने अपनी पहला आईपीएल अर्धशतक लगाते हुए सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। वहीं कप्तान शिखर धवन 40, सैम करन 26, प्रभसिमरन सिंह 23 और जीतेश शर्मा 21 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता के लिए टिम साउदी ने दो, उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया।

पंजाब ने सात रन से जीता मैच

इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम बारिश के आने के तक 16 ओवर में सात विकेट खोकर मात्र 146 रन बना सकी। मैच के रुकने तक शार्दुल ठाकुर तीन गेंद में आठ रन और सुनील नरेन दो गेंद में सात रन बनाकर खेल रहे थे। इस समय तक कोलकाता की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 153 के निर्धारित लक्ष्य से सात रन से पीछे थी। इसी वजह से कोलकाता को इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के लिए आंद्र रसेल ने 19 गेंद में सर्वाधिक 35 रन बनाएं. उनके अलावा वेंकटेश अय्यर 28 गेंद में 34 रन, कप्तान नीतीश राणा 17 गेंद में 24 रन और गुरबाज ने 16 गेंद में 22 रन बनाए। पंजाब के लिए अर्शदीप ने तीन,सैम करण, नाथन सिकंदर रज़ा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए।