आईपीएल : ओपनिंग मुकाबले में चैंपियन गुजरात की चेन्नई पर शानदार जीत, ऋतुराज के अर्द्धशतक पर भारी शुभमन गिल की पारी

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

आईपीएल : ओपनिंग मुकाबले में चैंपियन गुजरात की चेन्नई पर शानदार जीत, ऋतुराज के अर्द्धशतक पर भारी शुभमन गिल की पारी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गये मुकाबले के साथ ही आईपीएल के 16वें संस्करण का आगाज कल 31 मार्च को हो गया। टूर्नामेंट के पहले मैच में ही गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को करारी मात देते हुए अपने पिछले सीजन के लय को बरकरार रखा है। इस मैच में गुजरात ने चेन्नई को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ही गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ अपने विजयी रथ को जारी रखा। गुजरात ने पिछले सीजन में पर्दार्पण करने के बस से चेन्नई पर लगातार तीसरी जीत हासिल की है।

खूब गरजा ऋतुराज का बल्ला, शतक से चुके

आपको बता दें कि गुजरात के लिए पहले मोहम्मद शमी और रसीद खान ने बल्लेबाजों की खबर ली और फिर शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए आईपीएल के 16वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। मैच में पहले गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई चेन्नई के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। उनके अलावा मोईन अली ने 23 रन और शिवम् दुबे ने 19 रन की पारी खेली। धोनी ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर सात गेंद में 14 रन बनाये और टीम का स्कोर सात विकेट पर 178 रन तक पहुंचाया। वहीं  गुजरात के लिए राशिद खान, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, जोशुआ लिटिल को एक विकेट मिला।

ऐसी रही गुजरात की ‘चैंपियन’ पारी

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 36 गेंद पर 63 रन बनाकर जीत की नींव रख दी। उनके अलावा विजय शंकर ने 21 गेंद पर 27 रन, ऋद्धिमान साहा ने 21 गेंद पर 25 और साई सुदर्शन ने 17 गेंद पर 22 रन बनाए। चेन्नई के लिए राजवर्धन हंगरगेकर ने तीन विकेट लिए। वहीं, रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे को एक-एक सफलता मिली। राशिद खान को तीन गेंद पर 10 रन बनाने के साथ-साथ दो विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।