गुजरात : बनासकांठा, कच्छ एवं अंबाजी में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश, फसलों को भारी नुकसान की आशंका

मौसम विभाग ने बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की थी

गुजरात : बनासकांठा, कच्छ एवं अंबाजी में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश, फसलों को भारी नुकसान की आशंका

प्रदेश में कई जगहों पर मौसम में बदलाव देखा जा रहा है

गुजरात में मौसम विभाग ने बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की थी। इस पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को सुबह से ही राज्य में कई जगहों पर मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए रहे। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में बादलों की गर्जना और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश भी हुई। इसके अलावा कच्छ, अंबाजी, डीसा समेत कई इलाकों में तेज बारिश हुई। आज भी राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले भी गिरे।

गर्मी के दिनों में आषाढ़ जैसा माहौल देखने को मिला

प्रदेश में पिछले कई वर्षों से हो रही बेमौसम बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को जहां राज्य के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई थी, वहीं बनासकांठा, अंबाजी और कच्छ समेत कई इलाकों में तेज बारिश हुई। अम्बाजी की कई दुकानों में मूसलाधार बारिश के कारण पानी भर गया। इसके अलावा बनासकांठा में तेज हवाओं के साथ मिनी तूफान जैसा माहौल देखने को मिला। तेज बारिश के कारण सड़कों पर फिर से पानी भर गया। गर्मी के दिनों में आषाढ जैसा मौसम का मिजाज देखने को मिला। कई वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

डीसा में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई

कच्छ और डीसा में दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज हवाएं चलने लगीं। कच्छ में, भचाऊ तालुका के कई गांवों में तेज हवाएं चलीं, जबकि डीसा और अंबाजी में भी बारिश हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीसा में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई, जबकि अंबाजी में तेज बारिश हुई। प्रदेश में बारिश से फसलों को व्यापक नुकसान होने की आशंका है। कच्छ में बारिश से गेहूं, एरंडा जैसे फसलों को नुकसान होने की आशंका है।