सूरत :  रामनवमी की छुट्टी न रखने का उग्र विरोध, फोस्टा अध्यक्ष पर स्याही फेंककर चेहरा काला किया

रामनवमी के दिन मार्केट बंद रखने के लिए विप्र सेना ने जमकर प्रस्तुति दी

सूरत :  रामनवमी की छुट्टी न रखने का उग्र विरोध, फोस्टा अध्यक्ष पर स्याही फेंककर चेहरा काला किया

‌विप्र सेना द्वारा कपड़ा बाजार में फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष पर स्याही फेंककर चेहरा काला किया

एक तरफ जहां देशभर में रामजन्मोत्सव की तैयारियां भव्य तरीके से मनाई जाने वाली हैं। सूरत में तब कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला है। सूरत की टेक्सटाईल मार्केटों में वर्ष के दौरान अवकाश  फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल एसोसिएशन ( फोस्टा) द्वारा निर्धारित किया जाता है। इस बार रामनवमी के दिन बाजार बंद रखने की मांग विप्र सेना, हिंदू संगठनों ने की थी जिसे स्वीकारा नही जाने पर फोस्टा अध्यक्ष के चेहरे स्याही फेंककर काला कर दिया गया।

स्याही से मुंह काला किया

फोस्टा के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष का चेहरा काला किया गया है। विप्र सेना फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल के समक्ष प्रस्तुति देने गई थी। उन्होंने मांग की कि रामनवमी के दिन पूरे शहर की कपड़ा मंडी बंद रखी जाए। लेकिन उस मांग को न माने जाने पर बड़ी संख्या में गए विप्र सेना और हिंदू संगठनों के युवकों ने उन पर काली स्याही फेंकी और उनके चेहरे पर कालिख पोत दी।

छुट्टी मांगकर विरोध करना ठीक नहीं : प्रवक्ता

फोस्टा के प्रवक्ता रंगनाथ शारदा ने कहा कि आज विप्र सेना और अन्य हिंदू संगठनों के कुल 300 लोगों ने फोस्टा कार्यालय में रामनवमी के दिन बाजार बंद रखने की मांग की। फोस्टा द्वारा वर्ष के दौरान छुट्टियां तय की जाती हैं। उसी के अनुसार छुट्टी दी जाती है। इस तरह अचानक कोई अवकाश घोषित नहीं किया जाता है। अगर अचानक इस तरह छुट्टी घोषित कर दी जाती है तो कई लोगों को परेशानी हो सकती है। लेकिन इसे बहुत ही कठोर तरीके से पेश किया गया है और फोस्टा अध्यक्ष के चेहरे पर काली स्याही फेंक दी। हम इस मामले की कड़ी निंदा करते हैं। 30 मार्च को टेक्टाईल मार्केट पुर्ण रुप से चालु है व्यापारी किसी अफवाह पर ध्यान न दे।

तीन साल से मांग की लेकिन नहीं मानी

विप्र सेना के युवा अध्यक्ष जय शर्मा ने कहा कि हम पिछले तीन साल से सूरत कपड़ा बाजार के मुख्य संघ फोस्टा को रामनवमी मनाने के लिए बाजार बंद रखने का प्रस्ताव दे रहे हैं, लेकिन आज तक हमारी मांग नहीं मानी गई। आज भी जब हम पेशी पर गए तो बड़ी-बड़ी बातें कीं लेकिन बाजार बंद करने की बात नहीं मानी। इस संबंध में हमने उन पर काली स्याही फेंककर विरोध दर्ज कराया है।

स्याही फेंकने की घटना से विहिप का कोई लेना-देना नहीं: दिनेश नावडिया

फोस्टा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल पर स्याही फेंकने की घटना में शामिल व्यक्ति खुद को वीएचपी विप्र सेना का सूरत अध्यक्ष बताता है। इस संबंध में हीरा उद्योगपति दिनेश नावडिया, जो विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष हैं, ने कहा कि रिंग के कपड़ा बाजार में फोस्टा कार्यालय में हुई घटना में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के शामिल होने की अफवाह है। इस घटना में विहिप का कोई कार्यकर्ता शामिल नहीं है और विहिप का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है।

Tags: Surat