सूरत : कपड़ा मार्केट की 3 दुकानों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने व्यापारी के 17 लाख कैश को जलने से बचाया

रिंग रोड के न्यू पशुपति मार्केट की दुकान में लगी आग

सूरत : कपड़ा मार्केट की 3 दुकानों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने व्यापारी के 17 लाख कैश को जलने से बचाया

न्यू पशुपति मार्केट में तीन दुकानों में भीषण आग लग गई

सूरत के रिंग रोड स्थित न्यू पशुपति मार्केट में आज तड़के भीषण आग लग गई।  एक दुकान में आग लगने के बाद आग अन्य दुकानों में फैल गई और तीन दुकानें आग की चपेट में आ गईं। घटना की सूचना दमकल विभाग को देने के बाद तीन दमकल केंद्रों की 10 गाडिय़ां मौके पर पहुंची। 

कपड़ा बाजार की दुकानों में लगी आग

सूरत के रिंग रोड इलाके के न्यू पशुपति मार्केट स्थित एक दुकान में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग को न्यू पशुपति मार्केट के बेसमेंट स्थित एक कपड़ा दुकान में सुबह करीब छह बजे आग लगने की सूचना मिली। इस पर काबू पाने के लिए तीन दमकल केंद्रों की टीम मौके पर पहुंची। नवसारी बाजार, घांची स्ट्रीट और मान दरवाजा दमकल केंद्रों से 10 से अधिक दमकल गाड़ियों के साथ दमकल कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

एक के बाद एक तीन दुकानों में आग फैली

टेक्सटाईल मार्केट में लगी आग में तीन दुकानें जलकर खाक हो गईं। जिसमें पहले दुकान में आग लग गई थी। उस दुकान का सारा सामान जल गया। जबकि दो अन्य दुकानों में आग लगने से काफी सामान जलकर राख हो गया। इसके अलावा 4 अन्य दुकानों में आग लगने से नुकसान हुआ है। हालांकि दमकल विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद जब इस पर काबू पाया गया तो 4 अन्य दुकानों को आग से बचा लिया गया। कपड़े की दुकानों में साड़ियों सहित कपड़े का सामान रखे होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। 

व्यापारीयों के 17 लाख की कमाई बच गई

घटना के बाद अग्निशमन अधिकारी जे.जे. इसरानी ने बताया कि मार्केट में आग लगने की सूचना पर तीन दमकल केंद्रों की 10 से अधिक वाहन टीमें मौके पर पहुंचीं। जहां एक दुकान में लगी आग तीन अन्य दुकानों में फैल गई। चार से पांच अन्य दुकानों को नुकसान पहुंचा है। बंद मार्केट में तड़के आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई और कोई भी आग की चपेट में नहीं आया। लेकिन दुकान में रखा सामान जल गया। इन सबके बीच हम मार्केट में व्यापारियों का पैसा बचाने में सफल रहे। सात दुकानों में व्यापारियों का कैश था। आग में जलने से पहले सभी सात दुकानों से करीब 17 लाख की नकदी निकाल ली गई थी।

Tags: Surat