सूरत : चैत्र नवरात्रि के आठवें दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता, यज्ञ सहित विशेष पूजा कार्यक्रम हुए

जय अम्बे के नाद से गूंजे मंदिर 

सूरत : चैत्र नवरात्रि के आठवें दिन मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता, यज्ञ सहित विशेष पूजा कार्यक्रम हुए

चैत्री नवरात्रि के आठवें दिन भक्तों ने मां के दर्शन किए

चैत्री नवरात्रि के आठवें दिन सूरत के मंदिरों में आठम पर भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। सूबह तडके से ही जय माताजी के नारों से मंदिर गुंजायमान हो रहे हैं। सूरत के विभिन्न मंदिरों में महाआरती, पूजा, हवन का आयोजन किया गया है। चैत्री नवरात्रि में पूजा अर्चना का विशेष महत्व है।

भक्तों का तांता लग गया

इस समय चैत्री नवरात्रि चल रही है। असो और चैत्र दोनों नवरात्रि में आठम तिथि का विशेष महत्व है। आज आठवें दिन सूरत के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा है। मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालु दर्शन व पूजन के लिए पहुंच गए।  सूरत के कोट इलाके में स्थित जूना अंबाजी मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पूजा, हवन महाआरती का आयोजन किया गया है। जूना अंबाजी मंदिर एक बहुत ही प्राचीन मंदिर है। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं, आज आठम के दिन भक्तों के दर्शन के लिए सुबह-सुबह मंदिर खोल दिया गया।

सुबह से ही श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच गए

पुराने अंबाजी मंदिर के पुजारी ने कहा कि यह मंदिर 450 साल से भी ज्यादा पुराना है, शिवाजी महाराज यहां दर्शन करने आए थे।आज आठवें दिन के अवसर पर यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं, इस मंदिर में आयोजन किया गया शाम 4 बजे से 8 बजे तक हवन है मंदिर आज सुबह 4 बजे से दर्शन के लिए खुल गया है। यह रात 11 बजे तक शुरू होगा।

Tags: Surat