वडोदरा : एसटी बस टर्मिनल पर रिक्शा चालकों ने लंबित मांगों को लेकर किया हंगामा

टर्मिनल सत्ताधीशों द्वारा शुरू में कुछ शुल्क लिया जाता था 

वडोदरा : एसटी बस टर्मिनल पर रिक्शा चालकों ने लंबित मांगों को लेकर किया हंगामा

दो महीने पहले एक बार फिर चार्ज बढ़ा दिया गया था

नवनिर्मित वड़ोदरा एसटी टर्मिनल में कुछ शुल्क देने के बावजूद एसटी टर्मिनल अधिकारियों द्वारा रिक्शा चालकों को योग्य स्थल पर खड़े नहीं होने देने की लंबित मांगों को लेकर रिक्शा चालकों ने हंगामा किया। उल्लेखनीय है कि सयाजीगंज में पीपीपी आधार पर नवनिर्मित एसटी टर्मिनल में यात्रियों के साथ आवागमन करने सहित खड़े होने के लिए टर्मिनल सत्ताधीशों द्वारा शुरू में कुछ शुल्क लिया जाता था, जिसके बाद इस राशि को बढ़ा दिया गया और अब दो महीने पहले एक बार फिर चार्ज बढ़ा दिया गया था। 

सुरक्षा कारणों से एसटी टर्मिनल के बस प्रवेश द्वार के पास यात्रियों का प्रवेश प्रतिबंधित होने के बावजूद रिक्शा लेकर जाते थे

रिक्शा चालकों को एसटी से उतरने वाले यात्रियों को लाने-ले जाने के लिए खड़े होने के लिए रुपये भरने पर अनुमति देने का निर्णय लिया गया था। दूसरी ओर, सुरक्षा कारणों से एसटी टर्मिनल के बस प्रवेश द्वार के पास यात्रियों का प्रवेश प्रतिबंधित होने के बावजूद, कुछ रिक्शा चालक यात्रियों को लेने के लिए इस मार्ग से प्रवेश करते रहते हैं। 

टर्मिनल अधिकारियों ने रिक्शा चालकों के लंबित प्रश्नों का चार दिन के भीतर निस्तारण करने का आश्वासन दिया

रिक्शा चालकों से पूछने पर उन्होंने कहा कि हम अधिकारियों को 1000 रुपये प्रति माह चुकाते हैं, इसलिए हम इस रास्ते से जाएंगे। आरोप है कि 700 रुपये प्रतिमाह की राशि जमा कराने के बावजूद रिक्शा चालकों को यात्रियों को आने-जाने के रास्ते में खड़ा नहीं होने दिया जा रहा है। ऐसा रिक्शा चालकों ने आरोप लगाया। इस बारे में टर्मिनल अधिकारियों के समक्ष बात करने पर उन्होंने रिक्शा चालकों के लंबित प्रश्नों का चार दिन के भीतर निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इसके बावजूद इस मामले का कोई समाधान नहीं होने के बावजूद यात्री किराया से वंचित रिक्शा चालकों ने निर्धारित शुल्क देने के बावजूद मंगलवार को एक बार फिर पेशकश की है। 

Tags: Vadodara