सूरत :  दिरहम दुबई भेजने के नाम पर सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक से 60 लाख की ठगी

दिरहम के नाम पर ठगी  

सूरत :  दिरहम दुबई भेजने के नाम पर सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक से 60 लाख की ठगी

दुबई में पैसे ट्रांसफर करने वाले युवक ने फोन काट दिया

सूरत में एक सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक के साथ 60 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई है। मनी ट्रांसफर कर रहे युवक के खाते में 60 लाख रुपये आने के बाद दुबई दिरहम भेजने के बजाय फोन बंद कर भाग गया। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक ने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई है।

दुबई में एक कार्यालय स्थापित करने के लिए दिरहम की जरूरत थी

कापोद्रा इलाके में रहने वाले केयूरकुमार रमेशभाई बुसा (उम्र 23) सरथाना जकातनाका में टीम आईटेक प्राइवेट लिमिटेड के नाम से सॉफ्टवेयर डेवलपिंग का काम करते हैं। कंपनी की दुबई स्थित कंपनी, मैग्नेटो इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एलएलसी, सॉफ्टवेयर विकास में काम करती है। जहां केयुर के पार्टनर हैं अभिषेक पानसेरिया, जो दुबई की कंपनी को हैंडल करते हैं। दुबई में एक महीने पहले शुरू हुई कंपनी में रुपए निवेश करने के लिए रुपए दुबई के दिरहम में ट्रांसफर किए जाने थे।

केयूर के दोस्त प्रेम सिंह का दुबई में रहने वाले इरफान गुलाब बासा से संपर्क हुआ। इरफान बासा से संपर्क करने और रुपए दुबई ट्रांसफर करने की बात कहने पर इरफान ने कहा, मैं मनी ट्रांसफर ही कर रहा हूं। आप मुझे मेरे बैंक खाते में पैसे भेज दें। मैं आपके रुपये दुबई में दिरहम में स्थानांतरित कर दूंगा।

केयुर ने पहले 7.50 लाख रुपये, फिर 15 लाख रुपये दुबई के दिरहम में स्थानांतरित करके इरफान ने केयुर का विश्वास बनाया। उसके बाद पांच ट्रांजैक्शन किए गए और कुल 60 लाख रुपये इरफान के खाते में ट्रांसफर किए गए। हालांकि, इन रुपयों को दिरहम में स्थानांतरित नहीं किया गया था। इसके बाद इरफान का फोन स्विच ऑफ हो गया। केयूर ने ठगे जाने का एहसास होने पर साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसलिए पुलिस ने आगे की जांच की है।