गुजरात : विधानसभा में राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस का हंगामा, कांग्रेस विधायक पूरे सत्र के लिए निलंबित

कांग्रेस विधायकों ने काले कपड़े पहनकर नारेबाजी कर विरोध जताया

गुजरात : विधानसभा में राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस का हंगामा, कांग्रेस विधायक पूरे सत्र के लिए निलंबित

जेपीसी की मांग पर सरकार क्यों है चुप? 

गुजरात विधानसभा के सत्र में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान पेंशन सहित सेवानिवृत्ति लाभों, कर संग्रह व्यय, बिजली परियोजनाओं को लेकर चर्चा होनी थी। लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस सदस्यों ने काले कपड़े पहनकर सदन में प्रवेश करते ही हंगामा कर दिया। कांग्रेस सदस्य विधानसभा में राहुल गांधी के मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जिससे उन्हें सत्र के अंत तक के लिए निलंबित कर दिया गया।

ऋषिकेश पटेल के प्रस्ताव को बलवंत सिंह का समर्थन

संसदीय मंत्री ऋषिकेश पटेल ने प्रस्ताव दिया कि विधानसभा सत्र खत्म होने तक कांग्रेस के सभी विधायकों को निलंबित कर दिया जाए। उनके प्रस्ताव का कैबिनेट मंत्री बलवंत सिंह राजपूत ने समर्थन किया। स्पीकर ने सदन में कहा कि लोकसभा में लिए गए फैसले पर विधानसभा सदन में चर्चा या विरोध नहीं किया जा सकता है। आखिरकार सत्र के अंत तक सभी विधायकों को निलंबित कर दिया गया।

काले कपड़े पहनकर पोस्टर के साथ विरोध प्रदर्शन किया

सत्र शुरू होते ही कांग्रेस विधायक काले कपड़े पहनकर विरोध कर रहे थे। राहुल गांधी के मुद्दे पर प्ले कार्ड लेकर विधायकों ने जमकर नारेबाजी की। सदन में हंगामा होते ही स्पीकर ने कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। गौरतलब है कि राहुल गांधी के मुद्दे को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। उधर, अडानी मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने काले कपड़े पहनकर और पोस्टर लेकर संसद भवन में विरोध प्रदर्शन किया। जिससे संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ खड़ा है

कांग्रेस नेता अमित चावड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि आज देश में नए अंग्रेजों का शासन स्थापित हो गया है। उसके दोस्तों को देश की संपत्ति लूटने की इजाजत है। महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन के तहत स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी। राहुल गांधी आज के नए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ रहे हैं। चीन के खिलाफ ये 56 इंच सीने वाली सरकार खामोश क्यों है? अडानी के सवालों के खिलाफ चर्चा करने को तैयार क्यों नहीं है सरकार? जेपीसी की मांग पर सरकार क्यों है चुप? राहुल गांधी देश में लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए इस सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं। आज कांग्रेस का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ खड़ा है।