सूरत : 120 दिन से लेट पेमेंट करने वाले पार्टियों से हो जाएं सावधान, नगद की व्यापार प्रक्रिया अपनाएं 

एसएमए ने गत वर्ष 45 साप्ताहिक मीटिंग में 455 आवेदनों का समाधान कराकर 6 करोड़ 60 लाख की रकम व्यापारियों को दिलवाई 

सूरत : 120 दिन से लेट पेमेंट करने वाले पार्टियों से हो जाएं सावधान, नगद की व्यापार प्रक्रिया अपनाएं 

अब समय बदल गया है 

सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन की नियमित  साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग का आयोजन व्यापारी भाईयों की निस्वार्थ सेवा में दिनांक 26 मार्च 2023  रविवार को प्रातःकाल 09 से 10 बजे तक माहेश्वरी भवन बोर्ड रुम पहला माला सीटी लाइट के प्रांगण में "एस एम ए"  प्रमुख  नरेन्द्र साबू व उनकी पूरी पंच पैनल एवं कोर कमेटी टीम की अगुवाई में आयोजित की गई है।  मीटिंग में 93 व्यापारी भाईयों ने हिस्सा लिया तथा अपनी समस्याओं से सम्बंधित 32 आवेदन समाधान हेतु पंच पैनल के सामने प्रस्तुत किये, जिनमें से 1 आवेदन की समस्या का समाधान हाथों हाथ किया गया। जबकि शेष मामलें पंच पैनल एवं  लीगल टीम को सौंप दिये गये हैं जो की समयानुसार समाधान प्रक्रिया में आ जायेंगे।

सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के 3 वर्ष पूर्ण होने को जा रहे हैं

सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के 3 वर्ष पूर्ण होने को जा रहे हैं और इन 3 वर्षो में  व्यापारियों को लगातार समझाया जा रहा है। जिसका निष्कर्ष इस प्रकार है जो भी पार्टी आपको 120 दिन से लेट पेमेंट कर रही है, वह पार्टियां आगे ज्यादा दिन नहीं टिक पाएगी। अतः नगद की व्यापार प्रक्रिया अपनाएं,अब समय बदल गया है। साथ ही परंपरागत सिर्फ साड़ी के व्यापार तक सीमित नहीं रहे, बल्कि टेक्सटाइल उद्योग में काफी क्षेत्र विकसित हो रहे हैं उन पर ध्यान देंवें।  पिछले 3 वर्ष में सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन जो एक छोटे से रूप में स्टार्ट हुआ था अब बरगद के समान बहुत बड़ा आकार ले चुका है और आज पूरे टेक्सटाइल वर्ग में ऐसी साख है अगर कोई सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन से जुड़ा हुआ रहेगा उसका पेमेंट अपने आप सुरक्षित हो जाएगा।

बाकी अप्रत्यक्ष जानकारी के अनुसार इससे ज्यादा पैसा मिला

गत वर्ष सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन कि 45 साप्ताहिक मीटिंग हुई, जिसमें व्यापारियों के 1735 आवेदन आए और उनमें से 455 आवेदनों का समाधान कराया गया, जिसमें 6 करोड़ 60 लाख रुपए की रकम व्यापारियों को समाधान करके दिलवाई गई जो हमारी जानकारी में है। बाकी अप्रत्यक्ष जानकारी के अनुसार इससे ज्यादा पैसा मिला है।  अभी कपडा बाजार की स्थिति ऐसी है कि सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन का नाम मात्र बोलने से व्यापारियों का पैसा निकल जाता है।

जिस भी व्यापारी या एजेंट से व्यापार कर रहे हैं, उसके पास खुद का मकान और दुकान होनी चाहिए

]मीटिंग के अंत में संगठन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने अपने संबोधन में कहा कि आप जिस भी व्यापारी या एजेंट से व्यापार कर रहे हैं, उसके पास खुद का मकान और दुकान होनी चाहिए। अगर यह दोनों चीज उसकी किराए पर है तो कभी भी धोखा हो सकता है।  मीटिंग में "एस एम ए" परिवार के  आत्माराम बाजारी, अशोक बाजारी, राजकुमार चिरानिया, महेश पाटोदिया, मनोज अग्रवाल, संजय अग्रवाल, राजीव उमर, सुरेंद्र अग्रवाल, प्रकाश बेरीवाल, अरविंद जैन, मुकेश अग्रवाल, केवल असीजा, हेमन्त गोयल, दुर्गेश टिबडेवाल आदि सदस्यों की सादर उपस्थिति रही। 

 पति की निधन के बाद परेशानी में पड़ी व्यापारी पत्नी का हर संभव मदद करेगा एसएमए : नरेन्द्र साबू 

साप्ताहिक मीटिंग में विशेष घटना इस प्रकार हुई एक महिला व उसके माता-पिता मीटिंग में आए। इन बहन के पति जो पिछले 3 साल से काफी बीमारियों के शिकार थे वह व्हीलचेयर पर थे, उनका 3 महीने पहले आकस्मिक निधन हो गया, यह बहन तकलीफ में आ गई। इनके पति को जिनसे पैसा लेना था वह पैसा देने में आनाकानी कर रहे हैं और इनके पति को जिन को पैसा देना है वह इनको परेशान कर रहे हैं। पूरी समस्या सुनने के बाद "एस एम ए" प्रमुख नरेंद्र साबू ने इन्हें सम्पूर्ण आश्वासन दिया कि सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन जवाबदारी लेकर आपका जो भी तकलीफ है 30 दिन के अंदर- अंदर समाधान करने की भरपूर कोशिश करेंगे। 

Tags: Surat