सूरत :  नहेरू युवा केन्द्र द्वार युवा  उत्सव 2023 का आयोजन

प्रतिभावान युवाओं को युवा उत्सव उपयोगी प्लेटफोर्मः सचिन शर्मा

सूरत :  नहेरू युवा केन्द्र द्वार युवा  उत्सव 2023 का आयोजन

युवाओं को राष्ट्रभावना के साथ देश की विकासयात्रा में सहभागी होना चाहिएः पुलिस आयुक्त अजय तोमर

भारत सरकार का युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय देश के 150 जिलों में युवा उत्सव-2023 का आयोजन कर रहा है, जिसके तहत ओरो विश्वविद्यालय, हजीरा रोड, भाटपोर ​​में जिला स्तरीय 'युवा उत्सव' आयोजित किया गया।

प्रधानमंत्री के 'पंच प्राण' विषय पर नेहरू युवा केंद्र, सूरत के नेतृत्व में आयोजित युवा महोत्सव में अव्यक्त रचनात्मक को प्रकट करने के उद्देश्य से कविता लेखन, चित्रकला, वक्तृत्व कला, फोटोग्राफी और सांस्कृतिक प्रतियोगिता (सामूहिक नृत्य) का आयोजन किया गया। युवाओं में जोश, जिसमें 300 प्रतियोगियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित रहे पुलिस आयुक्त अजय तोमर, जिला विकास अधिकारी बी.के. वसावा सहित गणमान्य लोगों ने सभी प्रतियोगिताओं के प्रथम तीन विजेताओं को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

 युवा उत्सव के दौरान, केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, सूरत द्वारा जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के जश्न के हिस्से के रूप में '8 वर्ष: सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण' पर एक दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था।

जिसमें सूरत के विभिन्न विभागों जैसे जिला ग्राम विकास अभिकरण, रोजगार कार्यालय, सूरत, नारकोटिक्स एवं आबकारी विभाग, पर्यटन विभाग, नशामुक्ति समिति के प्रदर्शन एवं उपलब्धियों का प्रदर्शन किया गया। जिसे अतिथियों व युवाओं ने देखा। युवाओं को केन्द्रीय संचार ब्यूरो मुख्यालय द्वारा प्रकाशित 'नया भारत' पत्रिका की प्रति एवं उसके बारे में जानकारी प्राप्त हुई।
 

पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि युवाओं को युवा गतिविधियों में भाग लेना चाहिए और राष्ट्रीय भावना के साथ देश की विकास यात्रा में भाग लेना चाहिए। युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर और कौशल विकास के माध्यम से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ना चाहिए। युवा उत्सव युवाओं को उड़ने और बढ़ने के लिए मार्गदर्शन करेगा।
 

नेहरू युवा केंद्र, सूरत के जिला युवा पदाधिकारी सचिन शर्मा ने युवाओं से देश की विकास यात्रा में सहभागी बनने की अपील करते हुए कहा कि देश की प्रगति में सहभागी बनने का आह्वान किया गया है। 
 इस अवसर पर जिला होमगार्ड कमांडेंट प्रफुल्लभाई शिरोया, ओरो विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. अमरीश मिश्रा सहित युवा छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Tags: Surat