सूरत : लाजपोर जेल में पुलिस छापेमारी के दौरान आक्रोशित कैदियों ने बैरक में लगाई आग

लाजपोर जेल में रातभर चला सर्च ऑपरेशन, कैदी के तकिये में मिला नशीले पदार्थ और मोबाईल

सूरत :  लाजपोर जेल में  पुलिस छापेमारी के दौरान आक्रोशित कैदियों ने बैरक में लगाई आग

गुजरात सरकार के गृह मंत्रालय के आदेश के बाद राज्य भर की जेलों में छापेमारी

गुजरात सरकार के गृह मंत्रालय के आदेश के बाद राज्य भर की जेलों में छापेमारी कर अचानक चेकिंग की गई है। सूरत की लाजपोर जेल में पुलिस की विभिन्न टीमों ने रात भर चेकिंग की कार्रवाई की है। लाजपोर जेल में कैदियों तलाशी रोकने के लिए जमकर हंगामा किया और बैरक में आग भी लगा दी। हाईटेक मानी जानेवाली लाजपोर सेंट्रल जेल में कैदी को दिए गए तकिए में चरस-गांजा सहित भांग की पुड़िया और मोबाईल पाए जाने से जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं।

कई बार यह बात सामने आ चुकी है कि सूरत की लाजपोर जेल के कुख्यात कैदी जेल से ही अपना अपराध का साम्राज्य चला रहे हैं। समय-समय पर जांच के दौरान मोबाइल फोन भी मिले हैं। सूरत पुलिस की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो चौंकाने वाली बातें सामने आईं। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद राज्य की जेलों पर छापेमारी की गई है। सूरत की आधुनिक लाजपोर जेल में पुलिस का काफिला उतराकर तलाशी की गई।

पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान कैदियों ने किया हंगामा

पुलिस की एक बड़ी टीम द्वारा एक ही समय में राज्य की सभी जेलों के अंदर देर रात एक मेगा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। उस वक्त सूरत पुलिस के 250 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों का काफिला लाजपोर जेल के अंदर पहुंचा। जेल में चल रही अवैध गतिविधियों को लेकर तलाशी अभियान चलाया गया। इस बीच, पुलिस के तलाशी अभियान को देखकर कैदियों ने जेल के अंदर जमकर हंगामा किया। जेल के अंदर कैदियों द्वारा पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने के लिए आग भी लगाई गई थी। इसके साथ ही बैरक में बंद कैदियों ने नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन भी किया।

पुलिस को रोकने का प्रयास किया गया

लाजपोर जेल में पुलिस के तलाशी अभियान के दौरान लाजपोर जेल के अंदर कैदियों द्वारा आग लगाने का एक वीडियो सामने आया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लाजपोर जिले के बंदियों द्वारा उन्हें रोकने का काफी प्रयास किया गया। जेल की दूसरी मंजिल पर कैदियों ने आग लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश भी की।

गृह विभाग गंभीरता से संज्ञान लेगा

पुलिस के पूरे तलाशी अभियान को गृह विभाग ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लाइव देखा। देर रात तक गृह मंत्री समेत गृह विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी गांधीनगर स्टेट कंट्रोल रूम से जेल में तलाशी अभियान पर नजर रखे हुए थे। इस बीच पता चला है कि सूरत की लाजपोर जेल में बंदियों द्वारा किए गए हंगामा और आगजनी को गृह विभाग ने गंभीरता से लिया है। 

Tags: Surat