राजकोट : ड्रीम प्रोजेक्ट आजी रिवरफ्रंट के लिए अलग बजट दें, आरएमसी के शासकों ने सीएम से की पेशकश

राजकोट महानगर पालिका के शासकों ने गुरुवार 23 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से गांधीनगर में पेशकश की

राजकोट : ड्रीम प्रोजेक्ट आजी रिवरफ्रंट के लिए अलग बजट दें, आरएमसी के शासकों ने सीएम से की पेशकश

 राजकोट के सबसे प्रसिद्ध रामनाथ महादेव मंदिर और शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट आजी रिवरफ्रंट के जीर्णोद्धार के लिए अनुदान की मांग के साथ राजकोट महानगर पालिका के शासकों ने गुरुवार 23 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से गांधीनगर में पेशकश की। राजकोट नगर निगम के शासकों ने अजी रिवरफ्रंट के लिए तत्काल प्रभाव से अनुदान के आवंटन की मांग की और यह अनुदान स्वर्णिम बजट में शामिल करने के बजाय अलग से देने की मांग की।

1.2 किमी रिवरफ्रंट तत्काल देने की मांग

राजकोट के महापौर प्रदीप दवे ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बताया कि सरकार ने राजकोट में आजी नदी पर 1.2 किलोमीटर रिवरफ्रंट बनाने की सैद्धांतिक अनुमति दे दी है, लेकिन अभी तक अनुदान नहीं मिला है। प्रथम चरण में 49 करोड़ का फंड प्राप्त हो गया है, लेकिन 120 करोड़ की धनराशि अभी भी बकाया है। तत्काल प्रभाव से बकाया राशि देने की मांग की। साथ ही नगर पालिका के शासकों ने बकाया राशि स्वर्णिम ग्रान्ट में से बल्कि अलग से देने की मांग की है। नगरपालिका अधिकारियों ने पेशकश में बताया कि यदि स्वर्णिम अनुदान से राशि दिया जाता है तो राजकोट के विकास कार्य प्रभावित होंगे। जिससे यह अनुदान अलग से देने की मांग की गई।

नई टीपी योजना सूचित सोसायटी के प्रश्नों को लेकर पेशकश

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को राजकोट नगर निगम के शासकों द्वारा राजकोट के विकास कार्यों की जानकारी दी गयी। साथ ही राजकोट में माधपर, मवड़ी और वावडी की टीपी योजना के साथ ही वार्ड संख्या 9 में सोमनाथ सोसाइटी का प्रश्न सालों से पेंडिंग है। यह सोसायटी सूचित है और इसे रेगुलर करने के लिए मालिक रुपया भरने को तैयार हैं। हालांकि महानगरपालिका द्वारा फाइल गांधीनगर पहुंचा दी गई है। लेकिन यह काम अभी भी लंबित है।

मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक में कैबिनेट मंत्री भानुबेन बाबरिया, विधायक दर्शिताबेन शाह, रमेश टिलाला, उदय कानगड की अगुवाई में मेयर प्रदीप डव के नेतृत्व में स्थायी समिति के अध्यक्ष पुष्कर पटेल, उप महापौर कंचनबेन सिद्धपुरा, सत्तारूढ़ दल के नेता विनू घवा, दंडक सुरेंद्रसिंह वाला, शहर भाजपा अध्यक्ष कमलेश मिरानी विधानसभा परिसर में मौजूद रहे।

Tags: Rajkot