गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में राज्य स्तरीय ‘स्वागत’ ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम आयोजित किया गया 

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में राज्य स्तरीय ‘स्वागत’ ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम आयोजित किया गया 

मुख्यमंत्री ने विधानसभा सत्र के कार्य से समय निकालकर जनसंपर्क इकाई में स्वयं उपस्थित रहकर नागरिकों की समस्याओं को संवेदनापूर्वक सुना 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को ज़िला प्रशासन अधिकारियों से आम नागरिकों की समस्या तथा प्रश्नों का स्थानीय स्तर पर शीघ्र निवारण करने का आग्रह किया। इस संबंध में उन्होंने स्पष्ट दिशानिर्देश देते हुए कहा कि ऐसे याचिकाकर्ताओं-नागरिकों को अपनी समस्याओं के लिए राज्य स्तर तक आना ही ना पड़े इसलिए उनकी समस्याओं का निवारण ज़िला स्तर पर आसानी से होना चाहिए। 

 ‘स्वागत’ कार्यक्रम में प्राप्त 3584 समस्याओं में से 2730 का शीघ्र निवारण हुआ

मुख्यमंत्री ने राज्यस्तरीय ‘स्वागत’ ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम में प्रस्तुत हुई शिकायतों के  निवारण के लिए संबंधित ज़िलाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। प्रत्येक माह के चौथे गुरुवार को सामान्य वर्ग-नागरिकों की समस्याओं के प्रस्तुतिकरण एवं उनके उचित निवारण हेतु मुख्यमंत्री का राज्य स्तरीय स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस गुरुवार को आयोजित राज्य स्तरीय ‘स्वागत’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के समक्ष पांच प्रस्तुतियां आईं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आम नागरिकों की समस्याओं  के शीघ्र निवारण हेतु ज़िला प्रशासन अधिकारियों को किया आग्रह

हाल ही में विधानसभा के चल रहे बजट सत्र से समय निकालकर मुख्यमंत्री अपने कार्यालय के जनसंपर्क इकाई में राज्य स्तरीय स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इतना ही नहीं, उन्होंने याचिकाकर्ताओं की बात को संवेदनापूर्वक तथा धैर्यपूर्वक सुना व जिलाधिकारियों को उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि डिजिटल माध्यम से आने वाली याचिकाओं पर भी ध्यान देकर तथा नियमित रूप से ज़िला-तालुका-ग्राम स्वागत समारोह आयोजित कर समस्याओं का सही निवारण होना आवश्यक है।

जिलाधिकारियों को बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का सर्वे कराने के भी निर्देश दिए

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के समक्ष गुरुवार, 23 मार्च को राज्य स्तरीय स्वागत समारोह में मोरबी, बनासकांठा, बोटाद, सुरेंद्रनगर तथा मेहसाणा जिलों के याचिकाकर्ताओं ने प्रत्यक्ष रूप से आकर याचिका की। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये संबंधित ज़िलाधिकारियों से नागरिकों की समस्याओं व याचिकाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा इसके निवारण के लिए उचित कार्रवाई के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान किया। इसके अलावा उन्होंने जिलाधिकारियों को बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का सर्वे कराने के भी निर्देश दिए।

संबंधित विभागों एवं मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ सचिवगण भी सहभागी हुए

यहां यह ध्यान देना जरूरी है कि मार्च महीने में राज्य, ज़िला, तालुका तथा ग्राम स्वागत कार्यक्रमों में प्रशासन अधिकारीयों को प्राप्त हुए कुल 3584 याचिकाओं में से 2730 का शीघ्र व उचित निवारण भी दिया गया है। इस राज्य स्तरीय स्वागत कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के.कैलाशनाथन तथा संबंधित विभागों एवं मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ सचिवगण भी सहभागी हुए।