ब्रिटेन में जन्मी भगोड़े अमृतपाल सिंह की पत्नी पर पुलिस की निगरानी में

किरणदीप कौर पर कट्टरपंथी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के लिए विदेश में धन जुटाने का संदेह

ब्रिटेन में जन्मी भगोड़े अमृतपाल सिंह की पत्नी पर पुलिस की निगरानी में

चंडीगढ़ - भगोड़े और खालिस्तानी विचारक अमृतपाल सिंह की ब्रिटेन में जन्मी नवविवाहित पत्नी किरणदीप कौर कट्टरपंथी संगठन 'वारिस पंजाब डे' के लिए कथित तौर पर विदेशों से धन जुटाने के आरोप में पंजाब पुलिस की निगरानी में हैं। 

कौर वर्तमान में अमृतसर जिले के अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में रह रही हैं। संगठन का समर्थन करने में उसकी भूमिका के बारे में पुलिस द्वारा उससे कई बार पूछताछ की गई, जिसे शुरू में दिवंगत अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू ने बनाया था।

समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक अमृतपाल सिंह, जो राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) का सामना कर रहे हैं और उनके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट जारी है, 18 मार्च से उन्हें पकड़ने के लिए शुरू की गई व्यापक तलाशी के बावजूद गिरफ्तारी से बच रहे हैं। स्वयंभू उपदेशक पिछले साल दुबई से लौटा था और फरवरी में एक सादे समारोह में कौर से शादी की।

एक पुलिस दल, जिसमें महिला अधिकारी शामिल थीं, ने अमृतपाल सिंह की गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग के संबंध में किरणदीप कौर से उनके पति के गृहनगर में लगभग एक घंटे तक पूछताछ की।

आधिकारिक सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि पुलिस ने धन के स्रोतों का पता लगाने के लिए अमृतपाल सिंह, उनकी पत्नी और माता-पिता के बैंक खातों की भी जांच की है। जिस मोटरसाइकिल का अमृतपाल सिंह को भगाने के लिए इस्तेमाल किया गया था, उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने उस मर्सिडीज कार को भी जब्त कर लिया है, जिसमें वह कार्रवाई के बाद भाग गया था।