दिल्ली : कचरे के डिब्बे में लावारिस हालत में मिली नवजात बच्ची

सूरजमल मेट्रो स्टेशन के पास कचरे के डिब्बे में मिली नवजात बच्ची

दिल्ली : कचरे के डिब्बे में लावारिस हालत में मिली नवजात बच्ची

बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में मंगलवार सुबह तीन दिन की एक बच्ची कचरे के डिब्बे में लावारिस हालत में मिली। पुलिस की एक टीम ने नांगलोई सूरजमल मेट्रो स्टेशन के पास कचरे के डिब्बे में पड़े एक परित्यक्त बच्चे के बारे में पीसीआर कॉल का जवाब दिया। बच्ची के हाथ पर एक टैग था जिस पर अफरीन लिखा हुआ था, और यह नोट किया गया कि उसका जन्म 19 मार्च को दोपहर 3:15 बजे हुआ था। बच्चे को तुरंत कैट एंबुलेंस की मदद से संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दिल्ली महिला आयोग ने की कार्यवाही की मांग

आपको बता दें कि पुलिस ने नांगलोई पुलिस स्टेशन में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले जांच शुरू कर दी है। दिल्ली महिला आयोग (DCW) को मामले की जानकारी 181 महिला हेल्पलाइन पर डंप यार्ड में पड़े एक बच्चे के बारे में एक व्यक्ति से मिले एक कॉल प्राप्त हुई। कॉल मिलते ही आयोग ने तुरंत दिल्ली पुलिस को सूचित किया और बच्चे को कब्जे में ले लिया। DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

जिम्मेदार लोगों को किया जाए गिरफ्तार 

गौरतलब है कि घटना बेहद चौंकाने वाली है और मालीवाल ने मांग की है कि बच्ची को छोड़ने के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाए। डीसीडब्ल्यू ने बच्चे के परिवार का विवरण और मामले में बाल कल्याण समिति द्वारा पारित आदेश की एक प्रति भी मांगी है। भारत में नवजात शिशुओं का परित्याग एक गंभीर मुद्दा है, और ऐसी घटनाओं को रोकने और सभी बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करना आवश्यक है।

Tags: