सूरत : सरोली फ्लाई ओवर ब्रिज के साथ सूरत-ओलपाड सिटी बस सेवा भी शुरू हो गई 

आठ महीने से ओलपाड सूरत के बीच सीटी बस बंद

सूरत : सरोली फ्लाई ओवर ब्रिज के साथ सूरत-ओलपाड सिटी बस सेवा भी शुरू हो गई 

पुल का एक हिस्सा गिरने के बाद 18 अगस्त से सिटी बस सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं

रविवार को सूरत आलपाड के बीच 32 करोड़ की लागत से बने सरोली रेलवे ओवर ब्रिज का लोकार्पण करने के बाद आज  सोमवार से सिटी बस सेवा भी शुरू कर दी गयी है। आठ माह पहले जब पुल टूटा तो नगर निगम द्वारा संचालित सिटी बस सेवा बंद कर दी गई थी। एसटी बसों की संख्या सीमित होने से कुछ रिक्शा चालकों द्वारा व्यवस्थित ढंग से यात्रियों को लूटने का सिलसिला भी सीटी बस सेवा शुरू होने से बंद हो जाएगा।

सूरत और आलपाड के बीच 1990 में बने सरोली रेलवे ओवरब्रिज का एक किनारा 18 अगस्त को ढह गया और उसी दिन से  ओलपाड से सूरत तक नगर निगम द्वारा संचालित सिटी बस का रूट बंद कर दिया गया। ओलपाड-सूरत के बीच चलने वाली सिटी बस 108 नंबर से चलती थी और इस क्षेत्र के निवासियों के आवाजाही के लिए आशीर्वादरूप सेवा थी। लेकिन पुल टूटने के बाद वाया जोथाण मार्ग शुरू होने पर सिटी बस सेवा बंद करने का निर्णय लिया गया।

पुल गिरने के आठ माह के बाद नगर पालिका द्वारा नवनिर्मित 3 लेन पुल का लोकार्पण रविवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की वर्चुअल उपस्थिति से हुआ। कल पुल खुलने के साथ ही ओलपाड-सूरत के रूट 108 को भी शुरू कर दिया गया है, जिससे ओलपाड-सूरत के बीच आने-जाने वाले लोगों को काफी राहत मिली है।

जब यह बस सेवा बंद की गई तो रिक्शा रामनगर से ओलपाड की ओर क्षमता से अधिक सवारियों के साथ चल रहे थे। चूंकि यात्रियों के पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए रिक्शा चालक यात्रियों को धमकाते और अधिक चार्ज करते थे और यात्रियों को भेड़-बकरियों की तरह झुलाते थे। मजबूरी में यात्री इस तरह सफर करते थे, लेकिन अब सिटी बस सेवा शुरू होने से यह तय है कि अवैध रिक्शा चालकों और हठधर्मी चालकों की दबंगई से यात्रियों को मुक्ति मिलेगी।

Tags: Surat