सूरत  :  आउटर रिंग रोड के दोनों तरफ स्टॉर्म ड्रेनेज नेटवर्क बनाया जाएगा

सूरत नगर निगम का आयोजन

सूरत  :  आउटर रिंग रोड के दोनों तरफ स्टॉर्म ड्रेनेज नेटवर्क बनाया जाएगा

बारिश के पानी की बाढ़ से बचाने नगर निगम का आयोजन

सूरत नगर निगम की आउटर रिंग रोड पूरे जोरों पर है और जनवरी 2024 में पहले चरण को खोलने की योजना है। आउटर रिंग रोड प्रोजेक्ट के काम के दौरान पिछले मानसून में आउटर रिंग रोड पर टीपी स्कीम नंबर 84 में बारिश के पानी से सड़क पर पानी भर गया था। इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम ने इस इलाके में आउटर रिंग रोड के दोनों तरफ स्टॉर्म ड्रेनेज नेटवर्क बनाने की योजना बनाई है।

पिछले मानसून में रिंग रोड के संचालन में कुछ दिक्कतें आई थीं

आउटर रिंग रोड के पहले चरण का कुल रूट 17.31 किलोमीटर है। इस मार्ग को विकसित करने पर 486 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह परियोजना गढ़पुर रोड, सूरत कामरेज रोड, मोटा वराछा, भरथाना, कोसाड को नई कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। इसके अलावा इस सड़क से करीब 10 किमी की दूरी कम हो जाएगी। यह योजना बनाई जा रही है कि नगर पालिका को पिछले मानसून में आउटर रिंग रोड के संचालन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा ताकि अगले मानसून में ऐसा न हो।

समस्या के समाधान के लिए बरसाती नाले बनाने की योजना बना रहे हैं

आउटर रिंग रोड से जुड़ी कोसाड-भरथाना-मोटा वराछा और अब्रामा टीपी स्कीमों में पिछले मानसून में बाढ़ आ गई थी। इस समस्या के समाधान के लिए नगर पालिका ने 56.23 करोड़ की लागत से बरसाती नालों के निर्माण की योजना बनाई है और ड्रेनेज कमेटी ने इस लागत का अनुमान स्वीकृत किया है। नगर पालिका की महत्वाकांक्षी परियोजना आउटर रिंग रोड परियोजना की सड़क की स्थिरता को कोई खतरा न हो, इसके लिए इसी वर्ष नालियां बनाई जाएंगी।

Tags: Surat