सूरत : पुलिस के लोन मेले में 2415 लोगों को 37.35 करोड़ का कर्ज दिया गया

हर्ष संघवी के हाथों जरूरतमंदों को ऋण के चेक भेंट किए गए

सूरत : पुलिस के लोन मेले में 2415 लोगों को 37.35 करोड़ का कर्ज दिया गया

गृह राज्य मंत्री बोले-सूदखोरी का भ्रष्टाचार बंद कर हजारों सूदखोरों को जेल में डाला गया

सूदखोरी के अभिशाप को मिटाने के संकल्प के तहत सूरत जिला पुलिस द्वारा एक ऋण शिविर का आयोजन किया गया था। गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी द्वारा वालक पाटिया स्थित स्वामीनारायण मिशन में 2415 जरूरतमंद लोगों को 37.35 करोड़ के ऋण सहायता चेक वितरित किए गए। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि नागरिकों की फरियाद सुनकर हजारों सूदखोरों को जेल भेजा गया है।

मंत्री ने सूदखोरों को गुजरात छोड़ने की चेतावनी दी

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि राज्य सरकार ने सूदखोरी के अभिशाप को मिटाने के लिए अभियान चलाया है। आम नागरिकों का जीवन बर्बाद करने वाले चमरबंधो में से किसी को भी बख्शा नहीं गया। गुजरात पुलिस ने राज्य भर में 3500 से अधिक लोक दरबार आयोजित किए हैं और नागरिकों की शिकायतें सुनी हैं और हजारों साहूकारों को जेल में डाला है। मंत्री ने आम और गरीब लोगों को परेशान करने वाले साहूकारों को गुजरात छोड़ने की चेतावनी दी।


माताओं के मंगलसूत्र और घर लौटाने का सराहनीय कार्य किया

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस ने साहूकारों से माताओं के घर और मंगलसूत्र लौटाने का सराहनीय काम किया है। हर्ष संघवी ने ऋण सहायता में जिला पुलिस के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि सूरत जिले की पुलिस द्वारा सूदखोरों के खिलाफ 41 मामले दर्ज किए गए हैं। आम नागरिकों को कर्ज दिलाने के लिए पुलिस ने कर्ज मेले का आयोजन कर मानवीय कार्य किया है। 

70 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

एडीजीपी पीयूष पटेल ने कहा कि सूदखोरी के भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सूरत जिला पुलिस के साथ मिलकर सूरत रेंज इलाके में अभियान चलाया गया है। जिले में 2476 हितग्राहियों को 37 करोड़ से अधिक की ऋण सहायता और सूरत रेंज में 80 करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जा चुकी है। 137 अपराध दर्ज किए गए और 70 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इस मौके पर मंत्री हर्ष संघवी ने ऋण सहायता मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पुलिस कर्मियों और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बैंक अधिकारियों को सम्मानित किया।

Tags: Surat