गुजरात : महाठग किरण पटेल ने अरवल्ली के किसानों को बनाया था शिकार!, जांच में जुटी एटीएस 

गुजरात : महाठग किरण पटेल ने अरवल्ली के किसानों को बनाया था शिकार!, जांच में जुटी एटीएस 

गुजरात के नटवरलाल की कुंडली निकालने के लिए एटीएस ने बायड के किसानों से पूछताछ की 

पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो खुद को पीएमओ का अधिकारी बता रहा था। यह ठग मूल रूप से अहमदाबाद का रहने वाला है। अहमदाबाद में भी किरण पटेल लोगों से कहता था कि वह संघ से जुड़ा हैं और पीएमओ में हैं। फिलहाल गुजरात एटीएस की टीम डॉ. किरण पटेल उर्फ ​​बंसी को गुजरात लाने के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हो गई है। इसके अलावा पुलिस ने घोड़ासर स्थित उनके प्रेस्टीज बंगले में भी छापेमारी कर जांच शुरू कर दी है। पहले भी उन्होंने खुद को नरेंद्र मोदी के दफ्तर में एक उच्च अधिकारी के रूप में पहचान दिया था और उस समय भी उनके खिलाफ 
शिकायत दर्ज की गई थी। सूत्रों की मानें तो महाठग के खिलाफ बड़ा खुलासा होने वाला है।

ठगी के शिकार हुए 13 किसानों ने सरकार से लगा रहे है मदद की गुहार 

सूत्रों के मुताबिक गुजरात एटीएस किरण पटेल द्वारा अरावल्ली में पीड़ित किसानों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार बायड के आशीष पटेल नामक व्यक्ति ने एटीएस को बताया है कि किरण पटेल लाल बत्ती वाले वाहन में सफर करता था। वह खुद को सीएमओ में जुड़े होने वाला बता रहा था। अरावल्ली में ठगे गए 13 किसान सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

किरण पटेल के पास अहमदाबाद में लग्जरी कार एवं बंगला

उसने गढडा के एक बड़े संत को भी ठगा है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने छह करोड़ की संपत्ति बनाई है। उसने एक पूर्व मंत्री के भाई के साथ भी धोखाधड़ी की है। गुजरात के इस नटवरलाल के पास अहमदाबाद में एक लग्जरी कार और एक भव्य बंगला है। सूत्रों की मानें तो शीलज में एक आलीशान फार्म हाउस भी है। इसके अलावा एक ब्रांडेड चाय कैफे में पार्टनरशिप होने की बात भी सामने आई है। इस कैफे के आउटलेट पूरे गुजरात में चल रहे हैं।

किरण के झांसे में कई लोग फंस गए

इसके अलावा यह भी खुलासा हुआ है कि वह अपने सोशल मीडिया पर भाजपा नेताओं के साथ फोटो पोस्ट कर गुजरात में बड़े नेताओं से जान-पहचान बताकर लोगों से ठगी करता था। खुलासा हुआ है कि उसके ठगी के जाल में गुजरात के कई साधु-संत, किसान, रिटायर्ड पुलिस अफसर और राजनेता फंस चुके हैं। गुजरात पुलिस भी किरण के कुंडली की जांच कर रही है। 

सचिवालय में मंत्री के पीए के रूप में पहचान

फिलहाल उसके खिलाफ श्रीनगर पुलिस की ओर से धारा 419, 420, 468 और 471 के तहत कार्रवाई की गई है। चार महीने से कश्मीर में सरकारी आतिथ्य का लुत्फ उठा रहा यह ठग संवेदनशील उरी सीमा चौकी से लेकर नियंत्रण रेखा पर सेना के परिचालन क्षेत्र तक गया था। इतना ही नहीं, यह भी खुलासा हुआ है कि वह पीएम कार्यालय में अधिकारी की आड़ में श्रीनगर में सरकारी सभाएं भी कर चुका है। भाजपा के कई नेता और पुलिस अधिकारी उनके फालोअर्स हैं। प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो सचिवालय में चक्कर लगाया करता था। वह एक पूर्व मंत्री के पीए का पहचान देकर काम भी करवा लेता था।

Tags: