सूरत : जनता मार्केट की 120 दुकानों में 14 टीमों की चेकिंग, 500 फोन बिना बिल के मिले

क्राइम ब्रांच ने भागातलाव के जनता मार्केट में छापेमारी की

सूरत : जनता मार्केट की 120 दुकानों में 14 टीमों की चेकिंग, 500 फोन बिना बिल के मिले

चोरी-नकली फोन बेचने की शिकायत, 15 अफसरों द्वारा कार्रवाई, रांदेर इलाके के बाद एक और बड़े इलाके में चेकिंग की गई 

क्राइम ब्रांच ने 15 पुलिस अधिकारियों के साथ 14 से अधिक टीमों का गठन किया और सूरत शहर में सेकेंड हैंड मोबाइल बिक्री के केंद्र जनता मार्केट में 120 दुकानों की औचक जांच की।

शहर के भागातलाव जनता मार्केट में चोरी के मोबाइल बेचे जाने की शिकायत मिली थी। इसके लिए क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त शरद सिंघल, महिला डीसीपी रूपल सोलंकी और एसीपी बीपी रोजिया और पीआई वागड़िया सहित सभी पीआई और पीएसआई स्टाफ ने टीम गठित कर जनता बाजार की जांच की।

दुकानों से 500 से अधिक मोबाइल बिना बिल के मिले। पुलिस ने बिना बिल वाले मोबाइलों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बिना बिल के मोबाइल चोरी के हो सकते हैं तो दुकानदार के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया जाएगा। डीसीबी के कर्मचारियों ने पुरे बाजार में कड़ी चेकिंग की। खासकर तकनीकी अमले ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि कहीं बिना बिल वाले मोबाइल में आईएमईआई नंबर से छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। क्राइम ब्रांच ने जनता मार्केट में अचानक औचक निरीक्षण किया, जिससे व्यापारियों में अफरातफरी मच गई।

जनता मार्केट में कुछ व्यापारी चोरी के मोबाइल तो बेच ही रहे हैं साथ ही डुप्लीकेट एसेसरीज और मोबाइल के स्पेयर पार्ट्स भी बेच रहे हैं। क्राइम ब्रांच को इस संबंध में भी जांच करने की जरूरत है। कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच ने रांदेर इलाकों से लाखों के बिना बिल वाले आईफोन जब्त किए थे।

Tags: Surat