सूरत : कोरोना और एच3एन2 के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया

सूरत के सिविल और स्मीमेर अस्पताल में स्वास्थ विभाग अलर्ट पर

सूरत : कोरोना और एच3एन2 के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया

सिविल अस्पताल में 10 बेड और स्मीमेर अस्पताल में 8 बेड का आइसोलेशन वार्ड शुरू

सूरत में मौसमी फ्लू के मामलों के साथ-साथ कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया है। सूरत के सिविल और स्मीमेर अस्पताल में कोरोना और एच3एन2 के लिए स्पेशल आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। सिविल अस्पताल में 10 बेड और स्मीमेर अस्पताल में 8 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर शुरू कर दिया गया है।

मौसमी फ्लू  के साथ बढ़ रहे कोरोना के मामले

सूरत शहर में वर्तमान में दोहरे मौसम का अनुभव कर रहा है। बैमौसम बारिश के साथ ही गर्मी और मौसम में बदलाव के कारण मौसमी फ्लू के मामलों में अचानक से बढ़ोतरी हो रही है। ज्ञात हो कि वर्तमान में सिविल अस्पताल में रोजाना सीजनल फ्लू के 150 से 200 मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही शहर में धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सूरत में गत दिवस 13 कोरोना पॉजिटिव केस आए, 10 शहर से और तीन जिले से। जिसको लेकर स्वास्थ प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है और एहतियात के तौर पर तैयारियां कर ली गई हैं।

कोरोना और एच3एन2 के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए

मौसमी फ्लू के साथ-साथ शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सूरत में मनपा द्वारा आपातकालीन नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया था। अब कोरोना और एच3एन2 के लिए आइसोलेशन वार्ड शुरू किया गया है। सूरत के सिविल अस्पताल में 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड और स्मीमेर अस्पताल में 8 बेड का आइसोलेशन वार्ड शुरू किया गया है। नई सिविल अस्पताल स्थित स्टेम्प सेल भवन में मौसमी फ्लू के मरीजों के लिए 10 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड शुरू किया गया है। ताकि मौसमी फ्लू के मरीज पीड़ित न हों और उन्हें उचित इलाज मिल सके। सभी बेड ऑक्सीजन और वेंटिलेटर समेत जरूरी सुविधाओं से लैस हैं।

कलेक्टर की बैठक के बाद आइसोलेशन वार्ड बनाया गया
​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

सिविल अस्पताल के अधीक्षक गणेश गोवेकर ने कहा कि कल कलेक्टर द्वारा मौसमी फ्लू और कोरोना के मामलों को लेकर सूरत नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, स्मीमेर अस्पताल के अधिकारियों और सिविल अस्पताल के डॉक्टरो की बैठक हुई। जिसमें एहतियात के तौर पर मौसमी फ्लू के समुचित इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के निर्देश दिए। कोरोना के अलावा मौसमी फ्लू के मरीजों को समुचित इलाज मिले और उन्हें आइसोलेट करने के लिए आइसोलेशन वार्ड शुरू किया गया है। यहां 10 बेड ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सहित सुविधाओं से लैस हैं। हालांकि मरीजों के इलाज के लिए पूरी टीम तैयार है, लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ी तो जरूरत के हिसाब से स्टाफ भी बढ़ाया जाएगा।

Tags: Surat