सूरत  : ‘तेरा तुजको अर्पण’ कार्यक्रम के तहत 32.40 लाख का चेक लैटाया गया!

दिल्ली के ठगों ने बिना ब्याज का लोन दिलाने का लालच दिया था

सूरत  : ‘तेरा तुजको अर्पण’ कार्यक्रम के तहत 32.40 लाख का चेक लैटाया गया!

50 लाख की लोन दिलाने विभिन्न चार्जिस के बहाने धोखेबाजों ने व्यापारी के 32.40 लाख रुपये लेकर धोखाधडी की थी

सूरत सायबर क्राईम टीम की महेनत के कारण सूरत के व्यापारी का 32.40 लाख रुपये का चेक न्यायालय के आदेश से आज सूरत पुलिस के तेरा तुजको अर्पण कार्यक्रम के तहत लौटाया गया। व्यापारी को लोन दिलाने के बहाने सायबर फ्रोड करके ठगी गई सौ प्रतिशत 32.40 लाख की रकम वापस लौटाई गई।

इस असवर पर सूरत पुलिस आयुक्त अजयकुमार तोमर ने सूरत शहर सायबर क्राईम टीम को अभिनंदन दिया। इसी के साथ शिकायतकर्ता ने आशा छोड दी थी की इस जिंदगी में उन्हे रुपये वापस मिलेगे लेकिन सूरत सायबर क्राईम सेल की महेनत और प्रयास के कारण ही आज उन्हे 32.40 लाख रुपये का चेक मिला। 

सूरत पुलिस आयुक्त अजयकुमार तोमर ने जानकारी देते हुए काह कि दिसंबर 2018 से लेकर 2021 तक एक शिकायतकर्ता ब्रिजकिशोर ब्रह्मानंद दास निवासी पिपलोद को बिजनेस के लिए 50 लाख रुपये लोन की जरूरत थी। कुछ आरोपी जो दिल्ली में रहते थे उन्होने ब्रिजकिशोर से टेलिफोनिक संपर्क बनाया। इनको यह विश्वास दिलाया की आपको 50 लाख रुपये का लोन गुरूकुल ज्योतिष संस्था में से बिना किसी ब्याज के दिलवायेंगे। 

इस प्रलोभन में आने के बाद शिकायतकर्ता से अलग अलग चार्जिस अलग अलग बहानों से 32 लाख 40 हजार रुपये दो साल में इंडसइंड बेन्क  के एकाऊन्ट में जमा करा दिया गया। शिकायतकर्ता का इतना रूपया अपराधियों ने अपने एकाउन्ट में ले लिया। बाद में लोन भी नही करवाया और पैसा भी वापस नही किया । 2021 में सायबर क्राईम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गई थी। 

सायबर क्राईम सेल सूरत सिटी के अधिकारियों कर्मचारियों की पुरी टीम ने महेनत से आरोपी के बेन्क खातों को फ्रिज करवाया और नामदार कोर्ट के हुकम से पुरा पैसा शिकायतकर्ता को वापस किया जा रहा है। 32.40 लाख रुपये चिटिंग फ्रोड करके अपराधियोंने शिकायतकर्ता से ले लिया था वह शिकायकर्ता को पुरा लौटाया गया।  

तेरा तुजको अर्पण कार्यक्रम के तहत चोरी, चिटिंग, फ्रोड, लुट के मामलों में शिकायतकर्ता के रुपये या मुद्दामाल पुलिस न्यायालय के आदेश से लौटाती है। आज वह पुरे 32.40 लाख रुपये का चेक शिकायतकर्ता को लौटाने का काम किया गया। 

शिकायतकर्ता ब्रिजकिशोर दास ने कहा कि मेरे साथ दिल्ली से फ्रोड हुआ था। मुजे पैसा मिलने की आशा नही थी। साइबर क्राईम की मदद ली गई। सायबर क्राईम की महेनत से उनके प्रयास से आज मुझे मेरा पुरा पैसा मिला। फ्रोड होने के बाद मुझे कभी आशा नही थी की इस जिंदगी में फ्रोड करनेवाले आरोपियों से यह पैसा मुझे मिल पायेगा। मैने अपने दोस्तों और संबंधियों से जुटाकर 32.40 लाख रुपये आरोपियों के दिए थे। जो रूपये आज मुझे सायबर क्राईम टीम की मदद से वापस मिले। 

Tags: Surat