सूरत  : सिविल अस्पताल में सीएमओ व रेजिडेंट डॉक्टरों के बीच विवाद, मरीज परेशान 

कल से सीएमओ ने हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

सूरत  : सिविल अस्पताल में सीएमओ व रेजिडेंट डॉक्टरों के बीच विवाद, मरीज परेशान 

सिविल अस्पताल में डॉक्टरों के बीच हुई खींचतान , अधीक्षक बोले- जल्द सुलझाएंगे आंतरिक मसले

सूरत के नए सिविल अस्पताल में एक और विवाद सामने आया है। ट्रॉमा सेंटर में लकवा का इलाज कराने आए एक मरीज को डॉक्टर ने इलाज नहीं करने की बात कहकर रोक दिया। पता चला कि पिछले कुछ दिनों से सिविल अस्पताल में डॉक्टर और रेजिडेंट डॉक्टर के बीच चल रहे विवाद के कारण मरीज का इलाज रुक गया है।

सिविल के डॉक्टर और रेजिडेंट डॉक्टर के बीच हुए विवाद में मरीज बेहाल

सूरत का सिविल अस्पताल लगातार विवादों में घिरा हुआ है। फिर नए सिविल अस्पताल में एक और विवाद सामने आया है। अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों और सीएमओ के बीच चल रही अंदरूनी लड़ाई से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूरत के न्यू सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में गुरूवार सुबह 10 बजे रमन वसावा नाम का मरीज पक्षाघात का इलाज कराने आया। इसके बाद मरीज को इलाज के लिए सीएमओ ने मेडिसिन विभाग में शिफ्ट कर दिया। लेकिन न्यूरो फिजिशियन (रेजिडेंट) डॉक्टर परेश झांझमेरा ने यह कहकर मरीज का इलाज रोक दिया कि मरीज का इलाज नहीं होगा और फिर सीएमओ से अभद्र व्यवहार भी किया।

सिविल में पक्षाघात के मरीज का इलाज नहीं किया गया

रमन वसावा नाम के मरीज की हालत गंभीर होने के बावजूद सिविल अस्पताल में एक घंटे तक इस मरीज का इलाज नहीं किया जाता है। जिसकी मुख्य वजह सिविल अस्पताल के सीएमओ और रेजिडेंट डॉक्टरों के बीच चल रही अंदरूनी लड़ाई है। डॉक्टरों की इस अंदरूनी लड़ाई में मरीजों को घंटों अस्पताल में बिना इलाज के बैठना पड़ रहा है। अब देखना यह होगा कि सिविल अस्पताल में चल रही यह जंग कब खत्म होगी और मरीजों को इलाज कब मिलेगा।

सिविल में सीएमओ ने कल से हड़ताल पर जाने की धमकी दी

गौरतलब है कि सिविल अस्पताल में कार्यरत रेजिडेंट डॉक्टरों का अक्सर सीएमओ से इस तरह का मनमुटाव होता रहता है, उस समय सिविल में सीएमओ डॉ. शीतल खेरड़िया ने रेजिडेंट के खिलाफ लिखित शिकायत पहले ही कर दी है। अब देखना यह होगा कि रेजिडेंट डॉक्टर और सीएमओ के बीच यह कब खत्म होता है। इस घटना को लेकर सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में कार्यरत सीएमओ द्वारा धरना भी दिया गया है। ऐसे में अगर अस्पताल की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो कल से सीएमओ हड़ताल पर चले जाएंगे। 

डॉक्टरों की आंतरिक समस्या का होगा समाधान : सिविल अधीक्षक

सिविल में डॉक्टरों के आंतरिक विवाद को लेकर आज सिविल अधीक्षक गणेश गोवेकर भी ट्रोमा सेंटर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि डॉक्टर के अंदरूनी मसलों का समाधान किया जाएगा। सिविल सीएमओ शीतल खेरड़िया द्वारा संदर्भित पत्र मुझे प्राप्त नहीं हुआ है। कल से कोई डॉक्टर हड़ताल पर नहीं जाएगा। और जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags: Surat