सूरत :  लाइट एंड फायर कमेटी की बैठक से नदारद अधिकारी, कार्रवाई की मांग

नगर पालिका का लाइट विभाग एक बार फिर विवादों में

सूरत :  लाइट एंड फायर कमेटी की बैठक से नदारद अधिकारी, कार्रवाई की मांग

लाईट विभाग के कनिष्ठ अभियंता को बैठक में भेजा गया, कार्रवाई करने की बात कहने पर अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया

सूरत नगर निगम का सबसे विवादित लाईट एन्ड फायर विभाग एक बार फिर विवादों में आ गया है। हालांकि लाईट विभाग के अधिकारी नगर निगम कार्यालय में थे, लेकिन वे नगर पालिका के लाईट एन्ड फायर विभाग की बैठक में नहीं आए। अधिकारी स्वंय अपने चेम्बर में बैठे मगर उन्होने ज्युनियर इंजिनियरों को लाईट एन्ड फायर विभाग की बैठक में भेज दिया।

लाईट एन्ड फायर विभाग के अध्यक्ष किशोर मियाणी ने मनपा आयुक्त से शिकायत की और अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। बैठक में कनिष्ठ अभियंता को बुलाया और कार्रवाई करने की बात कहने पर दस मिनट के भीतर उच्च अधिकारी बैठक में शामिल हो गए।

सूरत नगर निगम का लाईट विभाग कई बार विवादों में रहा, जेसीबी खरीद मामले में कारण बताओ नोटिस जारी होने के बाद भी लाईट विभाग के अधिकारियों की मनमानी फिर देखने को मिली। सूरत नगर पालिका में मंगलवार को लाइट एंड फायर विभाग की बैठक हुई।

इस बैठक में चर्चा हुई कि नगर पालिका द्वारा बनाए गए चार्जिंग स्टेशन पर एजेंसी का कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं होने की कई शिकायतें मिलीं है। ऐसी एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई, लेकिन इस बैठक में नगर निगम कार्यालय में अपने कक्ष में बैठे लाईट विभाग के वरिष्ठ कर्मचारियों ने बैठक में शामिल नहीं होकर कनिष्ठ अभियंता को भेज दिया।

इस मुद्दे पर प्रकाश एवं अग्निशमन विभाग के अध्यक्ष किशोर मियानी ने. आयुक्त को पत्र लिखकर महत्वपूर्ण बैठकों में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। जब लाईट विभाग के सदस्य और अध्यक्ष अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त कर रहे थे, तब उपस्थित कनिष्ठ अभियंता ने वरिष्ठ अधिकारी को सूचित किया और दस मिनट के भीतर अधिकारी बैठक में शामिल हो गए।

Tags: Surat